पाक ने सरबजीत तक राजनयिकों की पहुंच रोकी, भारत ने उठाया मुद्दा

पाकिस्तान ने रविवार को लाहौर अस्पताल में भर्ती भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह तक राजनयिकों की पहुंच पर रोक लगा दी जिस वजह से भारतीय अधिकारियों को इस मुद्दे को अपने पाकिस्तानी समकक्षों के समक्ष उठाना पड़ा।

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने रविवार को लाहौर अस्पताल में भर्ती भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह तक राजनयिकों की पहुंच पर रोक लगा दी जिस वजह से भारतीय अधिकारियों को इस मुद्दे को अपने पाकिस्तानी समकक्षों के समक्ष उठाना पड़ा।
भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारियों को कल कुछ मिटनों के लिए सरबजीत के पास जाने की इजाजत दी गई थी सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी पक्ष ने भारतीय अधिकारियों को सूचित किया कि शुक्रवार को राजनयिकों को सरबजीत तक पहुंच की इजाजत सिर्फ एक दौरे के लिए थी।
सूत्रों ने कहा कि भारतीय पक्ष ने इस मुद्दे को अपने पाकिस्तानी समकक्ष के समक्ष उठाते हुए कहा है कि भारतीय अधिकारियों को सरबजीत की हालत को देखते हुए उस तक निर्बाध पहुंच होनी चाहिए।
सूत्रों के अनुसार इस मुद्दे पर दोनों पक्षों के बीच बातचीत चल रही है।
सरबजीत पर शुक्रवार को लाहौर के कोटलखपत जेल में हमला हुआ था जिसके बाद से वह जिन्ना अस्पताल में भर्ती है।
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में 1990 में हुए बम हमलों में संलिप्तता के लिये सरबजीत को दोषी ठहराया गया था जिसमें 14 व्यक्ति मारे गये थे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.