पूछताछ के लिए पेश हुए अमर सिंह

राज्यसभा सांसद अमर सिंह आज ‘नोट के बदले वोट’ मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली पुलिस के सामने पेश हुए. सिंह सुबह करीब दस बज कर 45 मिनट पर अपनी मर्सिडीज कार से चाणक्यपुरी स्थित अपराध शाखा के कार्यालय पहुंचे.

अंतिम अपडेट: Jul 25, 2011, 12:31 PM IST

नई दिल्ली : राज्यसभा सांसद अमर सिंह आज ‘नोट के बदले वोट’ मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली पुलिस के सामने पेश हुए. सिंह सुबह करीब दस बज कर 45 मिनट पर अपनी मर्सिडीज कार से चाणक्यपुरी स्थित अपराध शाखा के कार्यालय पहुंचे. परिसर में प्रवेश करने के पहले उन्होंने बाहर इंतजार कर रहे मीडियाकर्मियों से कोई बात नहीं की.

समाजवादी पार्टी के तत्कालीन महासचिव सिंह पर आरोप है कि उन्होंने 2008 में विश्वासमत के दौरान भाजपा के तीन सांसदों का मत पाने के लिए उन्हें रिश्वत की राशि भेजी थी.
दिल्ली पुलिस ने सिंह को आपराधिक दंड संहिता की धारा 160 के तहत अपराध शाखा के सामने पेश होने का समन जारी किया था, जिसके बाद वह पुलिस के सामने पेश हुए हैं .

सिंह को पूछताछ के लिए बुलाने का फैसला सुहैल हिंदुस्तानी की गिरफ्तारी के बाद हुआ है. हिंदुस्तानी ने कथित तौर पर सिंह और भाजपा सांसदों के बीच संपर्ककर्ता की भूमिका निभाई थी.
सिंह के अलावा इस मामले में सपा सांसद रेवती रमन सिंह और भाजपा सांसद अशोक अर्गल से भी पूछताछ की संभावना है. इसी मामले में भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी के पूर्व सहयोगी सुधींद्र कुलकर्णी से भी पूछताछ हो सकती है.

Tags: