पूर्व कमांडो की शिकायतों पर गौर करेगा रक्षा मंत्रालय
Advertisement

पूर्व कमांडो की शिकायतों पर गौर करेगा रक्षा मंत्रालय

रक्षा मंत्रालय ने आज कहा कि नायक सुरेंद्र सिंह जिन लाभों के हकदार हैं उसका भुगतान करने के लिए पूरा खयाल रखा गया है और सरकार उनकी शिकायतों पर गौर करने के लिए तैयार है।

नई दिल्ली : रक्षा मंत्रालय ने आज कहा कि नायक सुरेंद्र सिंह जिन लाभों के हकदार हैं उसका भुगतान करने के लिए पूरा खयाल रखा गया है और सरकार उनकी शिकायतों पर गौर करने के लिए तैयार है। सिंह ने 26 नवंबर को मुंबई हमले में आतंकवादियों के खिलाफ चलाए गए एनएसजी के अभियान में हिस्सा लिया था।
चिकित्सीय तौर पर अनफिट होने के बाद पूर्व एनएसजी कमांडो को सेवा के लिए अयोग्य घोषित कर दिया गया था। उन्होंने दावा किया है कि विगत 13 महीने से उन्हें पेंशन और बकाये का भुगतान नहीं किया गया है। सिंह की ओर से लगाए गए आरोपों के जवाब में मंत्रालय ने कहा, ‘सरकार ने नायक सुरेंद्र सिंह को जिन लाभों के वे हकदार हैं उसका भुगतान करने का पूरा खयाल रखा है। अगर उन्हें तब भी शिकायत है तो हम इस पर गौर करने को तैयार हैं।’
मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति में कहा कि सरकार ने पहले ही तकरीबन 20 लाख रुपये उन्हें दे दिए हैं और उन्हें 10 लाख रुपये और मिलने हैं। गौरतलब है कि 26 नवंबर को हुए हमले के बाद आतंकवादियों के खिलाफ चलाए गए अभियान में नायक सुरेंद्र के बाएं कान की श्रवण शक्ति लगभग चली गई थी। (एजेंसी)

Trending news