भारतीय DGMO ने पाक समकक्ष से की बात

भारत के सैन्य संचालन महानिदेशक (डीजीएमओ) ने जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा किये गये हमले की शिकायत करने के लिए अपने पाकिस्तानी समकक्ष से बातचीत की।

Updated: Jan 9, 2013, 04:32 PM IST

नई दिल्ली : भारत के सैन्य संचालन महानिदेशक (डीजीएमओ) ने जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा किये गये हमले की शिकायत करने के लिए अपने पाकिस्तानी समकक्ष से बातचीत की।
सेना सूत्रों ने बताया कि लेफ्टिनेन्ट जनरल विनोद भाटिया ने मेजर जनरल अशफाक नदीम से हॉटलाइन पर बात की। बातचीत में पाकिस्तानी अधिकारी ने इस बात से इंकार किया कि उनकी सेना ने मंगलवार को संघषर्विराम का उल्लंघन कर पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर दो भारतीय सैनिकों को मार डाला।
सूत्रों ने कहा कि 29वीं बलूच रेजिमेंट कल हुए हमले के लिए दोषी हैं। इस हमले में दो भारतीय सैनिकों के शव बुरी तरह क्षत विक्षत किए गए हैं।
कल मारे गये दो सैनिकों में लांस नायक सूबेदार सिंह मध्य प्रदेश में सीधी के, जबकि लांस नायक हेमराज उत्तर प्रदेश के मथुरा के थे। सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने मेंधर क्षेत्र में भारतीय भूभाग में प्रवेश किया और एक भारतीय गश्ती दल पर हमला कर दिया जिससे दो सैनिक मारे गये जिनमें से एक का सिर काट डाला गया।
सेना के अतिरिक्त महानिदेशक (जनसूचना) मेजर जनरल एसएल नरसिंम्हन ने कल इस बात की पुष्टि की थी। अन्य सूत्रों ने बताया था कि दोनों सैनिकों के सिर काट दिए गए थे और उनमें से एक का सिर पाकिस्तानी घुसपैठिये अपने साथ ले गए थे। दो सैनिकों की हत्या करने के अलावा पाकिस्तानी घुसपैठियों ने दो अन्य को घायल कर दिया और उनके हथियार भी अपने साथ ले गए। (एजेंसी)