मनमोहन-जरदारी अकेले में करेंगे मुलाकात !

Last Updated: Saturday, April 7, 2012 - 03:50

ज़ी न्यूज ब्यूरो

 

नई दिल्ली: पाकिस्तानी राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की निजी भारत यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और जरदारी के बीच अकेले में बातचीत हो सकती है। माना जा रहा है कि दोनों अकेले में बातचीत कर सकते हैं। हालांकि अधिकारिक समझौते पर कोई बातचीत नहीं होगी।

 

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी अपने पिता एवं राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के साथ रविवार को भारत यात्रा पर आएंगे। जरदारी प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा आयोजित भोज में शामिल होने के बाद अजमेर रवाना हो जाएंगे।

 

सूत्रों ने बताया कि 24 वर्षीय बिलावल का नाम प्रधानमंत्री आवास पर होने वाले इस भोज के अतिथियों की सूची में दर्ज है। अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की मजार पर जाने से पहले आठ अप्रैल को पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी नयी दिल्ली में दोपहर के भोजन पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात करेंगे ।

 

वर्ष 2005 में पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुर्शरफ के नयी दिल्ली दौरे के बाद यह पड़ोसी देश के राष्ट्राध्यक्ष का पहला दौरा होगा ।

 

राष्ट्रपति जरदारी के साथ 40 सदस्यीय एक शिष्टमंडल के आने की सम्भावना है। इस शिष्टमंडल में जरदारी के पारिवारिक सदस्य, आंतरिक मंत्री रहमान मलिक, विदेश सचिव सलमान बशीर, वरिष्ठ सहयोगी और दर्जन भर से अधिक पत्रकार शामिल हो सकते हैं।



First Published: Saturday, April 7, 2012 - 19:12


comments powered by Disqus