रेलेवे रिश्वत कांड: महेश कुमार के घर छापे में करोड़ों रुपए की संपत्ति का खुलासा
Advertisement

रेलेवे रिश्वत कांड: महेश कुमार के घर छापे में करोड़ों रुपए की संपत्ति का खुलासा

रेलवे घूसकांड में गिरफ्तार महेश कुमार के घर से करोड़ों रुपए की संपत्ति का खुलासा हुआ है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने महेश कुमार के घर पर छापा मारा था जिसका खुलासा जांच एजेंसी ने मंगलवार को किया।

नई दिल्ली : सीबीआई ने रेलवे बोर्ड के निलंबित सदस्य महेश कुमार के परिसर पर मंगलवार को छापा मारा और वहां से सम्पत्ति दस्तावेज और ‘पर्याप्त मूल्य’ के हीरे के आभूषण बरामद करने का दावा किया जिसे गत तीन मई को मुम्बई हवाई अड्डे से उसकी गिरफ्तारी के बाद आवास से हटा दिया गया था।
सूत्रों ने कहा कि जांच एजेंसी को गुप्त सूचना मिली थी कि कुमार के परिवार के सदस्यों ने उसकी गिरफ्तारी की खबर आने के तुरंत बाद सम्पत्ति से संबंधित कुछ दस्तावेज, पासबुक और आभूषण उसके आधिकारिक आवास से हटा दिये थे।
सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने स्थानीय टैक्सी चालकों और कुमार के परिवार के सदस्यों से पूछताछ करने के बाद सामान और दस्तावेज की जगह का पता लगाया।
सूत्रों ने बताया कि सुराग के आधार पर मुम्बई के भयंदर उपनगरीय इलाके में छापेमारी की गई जहां से सम्पत्ति के दस्तावेज, हीरे और स्वर्ण आभूषण सहित अन्य सामान एक ‘संदिग्ध’ स्थान से बरामद किये गए जहां उन्हें छुपाकर रखा गया था। (एजेंसी)

Trending news