मिशन 2014: सपा ने जारी किए 8 और नाम

Last Updated: Monday, November 19, 2012 - 23:58

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी ने वर्ष 2014 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए राज्य की 80 में से आठ और सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची सोमवार को जारी कर दी, जिनमें प्रदेश सरकार के तीन मंत्री भी शामिल हैं। पार्टी इससे पहले 55 सीटों के लिए अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है।
पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव द्वारा जारी सूची के अनुसार, पंचायती राज मंत्री बलराम यादव को आजमगढ़ लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि भूमि विकास एवं जल संसाधन मंत्री ओमप्रकाश सिंह गाजीपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे।
श्रम राज्य मंत्री शाहिद मंजूर को मेरठ लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि दो दिन पहले पार्टी में पुन: शामिल हुए पूर्व सांसद धर्मराज पटेल इलाहाबाद से चुनाव लड़ेंगे।
सपा ने अलीगढ़ से काजल शर्मा, बुलंदशहर (सुरक्षित) से रवि गौतम, सीतापुर सीट के लिए महेन्द्र वर्मा और महाराजगंज सीट के लिए कुंवर अखिलेश सिंह को उम्मीदवार घोषित किया है।
उल्लेखनीय है कि समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को 55 लोकसभा सीटों के उम्मीदवार घोषित किए थे, जिनमें मैनपुरी से सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के अलावा बदायूं से उनके भतीजे एवं मौजूदा सांसद धर्मेन्द्र यादव, कन्नौज से मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी एवं मौजूदा सांसद डिम्पल यादव तथा यादव परिवार से चुनावी राजनीति में नवप्रवेशी अक्षय यादव के नाम शामिल थे, जो सपा महासचिव रामगोपाल यादव के पुत्र हैं और फिरोजाबाद से चुनाव लड़ेंगे।
पार्टी ने विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय को डुमरिया गंज तथा पूर्व मंत्री अशोक बाजपेयी को लखनऊ से उम्मीदवार बनाया है।
घोषित सूची में पार्टी ने पूर्व सूची में शामिल बांदा सीट के मौजूदा सांसद आरके पटेल का नाम काट दिया है और उनकी जगह पर पूर्व सांसद श्यामाचरण गुप्ता को उम्मीदवार घोषित कर दिया है। (एजेंसी)



First Published: Monday, November 19, 2012 - 23:58


comments powered by Disqus