यासीन मलिक जंतर-मंतर पर करेंगे भूख हड़ताल
Advertisement

यासीन मलिक जंतर-मंतर पर करेंगे भूख हड़ताल

जम्मू एंड कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के प्रमुख यासीन मलिक संसद हमले के दोषी अफजल गुरु के शव को कश्मीर स्थित उनके परिवार को सौंपे जाने की मांग के साथ शुक्रवार से 48 घंटे की भूख हड़ताल की शुरुआत करेंगे।

नई दिल्ली : जम्मू एंड कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के प्रमुख यासीन मलिक संसद हमले के दोषी अफजल गुरु के शव को कश्मीर स्थित उनके परिवार को सौंपे जाने की मांग के साथ शुक्रवार से 48 घंटे की भूख हड़ताल की शुरुआत करेंगे। अफजल को तिहाड़ जेल में नौ फरवरी को फांसी दे दी गई थी।
यह भूख हड़ताल जेकेएलएफ के संस्थापक मोहम्मद मकबूल भट्ट के शव की मांग को लेकर भी की जा रही है जिन्हें 1984 में फांसी दिए जाने के बाद तिहाड़ जेल में दफना दिया गया था। यासीन ने कहा, `हम तीन मई से अफजल और मकबूल के शव की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर भूख हड़ताल कर रहे हैं।`
इससे पहले इस अलगाववादी संगठन ने वक्तव्य जारी कर कहा कि दिल्ली में यासीन का प्रस्तावित भूख हड़ताल विभिन्न जेलों में समय काट रहे हजारों लोगों विशेष कर पूरी जिंदगी जेल में बिताने वालों एवं न्यायालय से रिहाई के आदेश के बावजूद जेल में रहने वाले लोगों और युवाओं एवं नाबालिगों की गम्भीर स्थिति दर्शाने के लिए किया जाएगा। यासीन को 35 दिन की नजरबंदी के बाद 15 अप्रैल को रिहा कर दिया गया। (एजेंसी)

Trending news