राष्ट्रपति का बांग्लादेश दौरा संपन्न, स्वदेश लौटे

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी मंगलवार को अपना तीन दिवसीय बांग्लादेश दौरा संपन्न कर वहां से भारत के लिए रवाना हो गए। बांग्लादेश दौरे के दौरान आज वह अपने ससुराल भी गए।

ढाका : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी मंगलवार को अपना तीन दिवसीय बांग्लादेश दौरा संपन्न कर वहां से भारत के लिए रवाना हो गए। बांग्लादेश दौरे के दौरान आज वह अपने ससुराल भी गए।
मेजबान प्रधानमंत्री शेख हसीना और उनकी कैबिनेट के वरिष्ठ मंत्री राष्ट्रपति मुखर्जी को विदाई देने के लिए स्थानीय हजरत शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आए।
तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन मुखर्जी को साल 1971 में बांग्लादेश की आजादी में उनकी भूमिका के लिए सम्मानित भी किया गया। ढाका विश्वविद्यालय ने उन्हें कानून की मानद डिग्री से भी सम्मानित किया। मुखर्जी ने बांग्लादेशी समकक्ष जिल्लुर रहमान से वार्ता की जबकि द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री शेख हसीना और उनके वरिष्ठ सहकर्मियों ने उनसे अलग से मुलाकात की।
अपने दौरे के आखिरी दिन आज राष्ट्रपति अपनी पत्नी शुभ्रा मुखर्जी के साथ पहली बार पश्चिम नरेल स्थित अपनी ससुराल गए। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.