राष्ट्रपति ने रेखा, ममूटी और बिगबी को किया सम्मानित
Advertisement

राष्ट्रपति ने रेखा, ममूटी और बिगबी को किया सम्मानित

भारतीय सिनेमा के सौ वर्ष पूरे होने के अवसर पर आयोजित चार दिवसीय समारोह के अंतिम दिन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अमिताभ बच्चन, रेखा, के. बालाचन्दर, और ममूटी सहित फिल्म जगत के विभिन्न सितारों को मंगलवार को सम्मानित किया।

चेन्नई : भारतीय सिनेमा के सौ वर्ष पूरे होने के अवसर पर आयोजित चार दिवसीय समारोह के अंतिम दिन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अमिताभ बच्चन, रेखा, के. बालाचन्दर, और ममूटी सहित फिल्म जगत के विभिन्न सितारों को मंगलवार को सम्मानित किया।
राष्ट्रपति ने सबसे पहले गुजरे जमाने की अभिनेत्री और वर्तमान में तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता को पदक देकर सम्मानित किया। उस वक्त दर्शकों से भरा नेहरू इंडोर स्टेडियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।
इस अवसर पर भारतीय सिनेमा के, विभिन्न भाषाओं के अभिनेताओं, निर्देशकों और निर्माताओं को सम्मानित किया गया।
सम्मानित होने वालों में निर्देशक बालाचन्दर और संगीतकार एम. एस. विश्वनाथन (तमिल), अमिताभ बच्चन, जावेद अख्तर, रेखा, श्रीदेवी और रणबीर राज कपूर (हिन्दी), ममूटी और मोहनलाल (मलयालम), अंबरीश और प्रवर्थम राजकुमार (कन्नड़), के. विश्वनाथ (तेलुगु), रमेश देव और सीमा देव (मराठी) और बंगाली फिल्मनिर्माता अपर्णा सेन तथा गौतम घोष शामिल हैं।
इनके अलावा राष्ट्रपति ने प्रीती सप्रू (पंजाबी), उत्तम महंथी (ओड़िया) और भोजपुरी सितारे मनोज तिवारी को सम्मानित किया। (एजेंसी)

Trending news