राष्ट्रपति भवन जाएंगे संगमा: स्वामी

जनता पार्टी अध्यक्ष सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पी ए संगमा राष्ट्रपति भवन जाएंगे क्योंकि चुनाव गुप्त मतदान से होगा ।

अंतिम अपडेट: सोमवार जून 25, 2012 - 05:18 PM IST

नई दिल्ली: जनता पार्टी अध्यक्ष सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पी ए संगमा राष्ट्रपति भवन जाएंगे क्योंकि चुनाव गुप्त मतदान से होगा ।

स्वामी ने कहा कि गुप्त मतदान की संवैधानिक अनिवार्यता सांसदों और विधायकों को उनकी पार्टी विचारधारा को चुनौती देने और आत्मा की आवाज के अनुसार वोट डालने की अनुमति देती है । ऐसे में संगमा को जीत मिलने में मदद मिलेगी। ‘ मेरी पार्टी को इसका पूरा विश्वास है । ’

संगमा ने एक ही दिन पहले कहा है कि राष्ट्रपति चुनाव से पहले उन्हें पूरी तरह नकारना सही नहीं है । स्वामी ने कहा कि संगमा देश के दस करोड़ आदिवासियों के प्रतिनिधि हैं और उनका जीतना बनता है ।

उधर संप्रग उम्मीदवार प्रणव मुखर्जी को 60 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं का समर्थन मिलना तय नजर आ रहा है और लगता है कि वह रायसीना हिल्स का रास्ता आसानी से तय कर लेंगे । संगमा को भाजपा, अन्नाद्रमुक और बीजद की ओर से समर्थन का आश्वासन है जबकि तृणमूल कांग्रेस ने अब तक उन्हें लेकर पत्ते नहीं खोले हैं । (एजेंसी)