लखनऊ में सुनवाई, दिल्ली में समागम

Last Updated: Wednesday, April 18, 2012 - 04:34

ज़ी न्यूज ब्यूरो
नई दिल्‍ली/लखनऊ : निर्मलजीत सिंह नरूला उर्फ निर्मल बाबा के खिलाफ दो बच्चों की शिकायत लखनऊ की अदालत ने स्वीकार कर ली है। आज इस याचिका पर सुनवाई होगी। बच्चों ने बाबा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश देने की मांग की है।

 

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रह्लाद टंडन ने बच्चों की शिकायत स्वीकार कर सुनवाई करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने बच्चो से आरोप के समर्थन में सबूत पेश करने को कहा है। इस बीच भोपाल पुलिस ने भी बाबा को नोटिस जारी किया है। उनके खिलाफ ठगी का आरोप लगाया गया है। इससे पहले सोमवार को रायपुर पुलिस ने बाबा को नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने को कहा था।

 

निर्मल बाबा के खिलाफ सबसे पहले लखनऊ के तनया ठाकुर (16 साल) और उसके भाई आदित्य (13 साल) ने आवाज उठाई थी। दोनों 10 अप्रैल को बाबा के खिलाफ थाने पहुंचे थे। शिकायत सुनी गई, लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं की गई। इसके बाद दोनों बच्चे पुलिस के कई आला अधिकारियों के पास पहुंचे। फिर भी एफआईआर दर्ज नहीं हुई। मंगलवार को दोनों ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। इस बीच, निर्मल बाबा का दिल्‍ली में तीन दिवसीय समागम आज से शुरू हो रहा है। समागम राजधानी स्थित तालकटोरा स्‍टेडियम में होगा।



First Published: Wednesday, April 18, 2012 - 10:05


comments powered by Disqus