संसद के दोनों सदनों में गूंजा जवानों की मौत का मामला

पाकिस्तान के सैनिकों ने बीती रात दुस्साहसी और उकसाने वाली कार्रवाई करते हुए जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा से लगे इलाके में घात लगाकर हमला किया जिसमें गश्त लगा रहे पांच भारतीय सैनिकों की मौत हो गई।

नई दिल्ली : पाकिस्तान के सैनिकों ने बीती रात दुस्साहसी और उकसाने वाली कार्रवाई करते हुए जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा से लगे इलाके में घात लगाकर हमला किया जिसमें गश्त लगा रहे पांच भारतीय सैनिकों की मौत हो गई। इस मुद्दे को लेकर संसद में दोनों सदनों को मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ और सरकार से कड़ी प्रतिक्रिया करने की मांग की गयी जिसके बाद लोकसभा और राज्यसभा की कार्रवाई दोपहर तक के लिए स्थगित करनी पड़ी।
रक्षा सूत्रों ने बताया कि करीब 20 की संख्या में पाकिस्तानी सैनिकों ने सोमवार मध्य रात्रि में भारतीय सीमा के भीतर घुसपैठ की तथा नियंत्रण रेखा के इस पार सरला चौकी पर घात लगाकर हमला किया।
सूत्रों ने कहा कि हमले में 21 बिहार यूनिट के एक सूबेदार और चार जवानों की मौत हो गई। यह हमला कर देर रात करीब दो बजे भारतीय सीमा में नियंत्रण रेखा से 450 मीटर की दूरी पर हुआ।
दिल्ली में सेना के सूत्रों ने बताया कि सेना प्रमुख जनरल विक्रम सिंह स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.