समर्थन पर कांग्रेस की सभी दलों से अपील

Last Updated: Friday, June 15, 2012 - 21:19

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा प्रणव मुखर्जी को राष्ट्रपति पद के लिए संप्रग उम्मीदवार बनाए जाने का ऐलान करने के साथ ही पार्टी ने आज राजनीतिक दलों से इस बारे में आम सहमति की अपील की । कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने कहा कि संप्रग ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता मुखर्जी को राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनाया है। जो भी नाम सार्वजनिक हुए, उनमें से मुखर्जी सबसे योग्य हैं।
इस पद के लिए उनसे बेहतर शायद ही कोई उम्मीदवार हो। द्विवेदी ने संवाददाताओं से कहा कि सभी राजनीतिक दलों ने मुखर्जी की उनकी क्षमताओं के लिए समय समय पर सराहना की है । कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सभी राजनीतिक दलों से उनके नाम का समर्थन करने की अपील की है । हमें उम्मीद है कि मुखर्जी जैसे उम्मीदवार का सभी समर्थन करेंगे। सपा के इस मामले में यू-टर्न मारने के कुछ ही मिनट पहले द्विवेदी ने कहा कि सपा ने पहले भी हमारा समर्थन किया है और हम उसे समर्थन करने वाला सहयोगी मानते हैं।
इस सवाल पर कि यदि ममता बनर्जी कांग्रेस के उम्मीदवार को नकारती नहीं और मुखर्जी की उम्मीदवारी का समर्थन करतीं तो कहीं बेहतर बात नहीं होती क्या, द्विवेदी ने कहा कि निश्चित तौर पर अगर वैसा होता तो बेहतर होता। (एजेंसी)



First Published: Friday, June 15, 2012 - 21:19


comments powered by Disqus