सेंट स्टीफेंस में पढ़ने चाहता 12वीं का टॉपर
Advertisement

सेंट स्टीफेंस में पढ़ने चाहता 12वीं का टॉपर

इस साल सीबीएसई की बारहवीं की परीक्षा को टॉप करने वाले मणिपुर के मोहम्मंद इस्मत की इच्छा है कि वह दिल्ली के सेंट स्टीफन्स कॉलेज में पढ़े और प्रशासनिक सेवाओं में अपना भाग्य आजमाए।

इंफाल : इस साल सीबीएसई की बारहवीं की परीक्षा को टॉप करने वाले मणिपुर के मोहम्मंद इस्मत की इच्छा है कि वह दिल्ली के सेंट स्टीफन्स कॉलेज में पढ़े और प्रशासनिक सेवाओं में अपना भाग्य आजमाए।
19 साल के इस्मत ने सीबीएसई बारहवीं की परीक्षाओं में 99.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। थोउबल जिले के सुदूर लिलोंग गांव से आने वाले इस्मत के पिता बसीर अहमद एक प्राइमरी स्कूल के अध्यापक हैं। इस्मत इनकी इकलौती संतान है।
इस्मत का कहते हैं कि दसवीं की परीक्षाएं पास करने के बाद मैं इंफाल के किसी अच्छे स्कूल में पढ़ना चाहता था लेकिन मेरे परिवार की कुछ वित्तीय परेशानियों की वजह से यह हो न सका।
गांव के एक छोटे से स्कूल में पढ़ने के बाद इंफाल के एक प्राइवेट स्कूल जेनिथ अकादमी में जाने से पहले इस्मत ने केंद्रीय विद्यालय में पंजीकरण करवाया। जेनिथ अकादमी में इस्मत के अध्यापक एस एम सिंह ने उसकी प्रतिभा पहचानकर उसकी बहुत मदद की। इस्मत बताते हैं कि इस अध्यापक ने उसकी फीस भरने में भी काफी मदद की। इस्मत अपने इस अध्यापक के लिए आभार व्यक्त करते हैं।
इस्मत से उनकी सफलता का मंत्र पूछे जाने पर उन्होंने पत्रकारों से कहा कि असंभव शब्द मेरे दिमाग में नहीं आता। मेरा मानना है कि अगर इंसान निश्चय कर ले तो सबकुछ संभव है। मेरे इसी यकीन ने मुझे परीक्षाओं में मदद की। (एजेंसी)

Trending news