सोनिया जल्द करेंगी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का ऐलान!

Last Updated: Tuesday, June 12, 2012 - 10:12

ज़ी न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली: राष्ट्रपति चुनाव के मसले पर सियासत गरमा गई है। सूत्रों के मुताबिक यह कहा जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जल्द ही राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार का ऐलान कर सकती है। कहा जा रहा है कि 4 दिन के अंदर राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार का नाम सामने आ सकता है। इस बीच केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी 14 जून को काबुल जानेवाले थे और उनका दौरा रद्द कर दिया है। देर रात सोनिया गांधी और प्रणब मुखर्जी से मुलाकात के बाद यह फैसला किया गया।

इस बीच राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव में सत्तारूढ़ संप्रग के दो महत्वपूर्ण घटकों तृणमूल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के अभी तक पत्ते नहीं खोलने के कारण इस अहम पद को लेकर रहस्य और गहरा गया है। वहीं चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति चुनाव कार्यक्रम की घोषणा जल्द किये जाने की बात कही है।
राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में तृणमूल और सपा की रणनीति में केंद्र से वित्तीय पैकेज प्राप्त करने की बात दिख रही है हालांकि कांग्रेस ने राष्ट्रपति चुनाव के एवज में राज्यों को मदद की संभावना को सिरे से खारिज किया है। राष्ट्रपति चुनाव में दोनों दलों के पास 1.16 लाख वोट है जबकि चुनाव में कुल मतों की संख्या करीब 11 लाख है जो चुनाव में काफी मायने रखती है।



First Published: Tuesday, June 12, 2012 - 10:12


comments powered by Disqus