हैदराबाद विस्फोट: संदिग्ध IM सदस्यों की हिरासत मांगी
Advertisement

हैदराबाद विस्फोट: संदिग्ध IM सदस्यों की हिरासत मांगी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने दिल्ली की एक अदालत का रुख कर प्रतिबंधित आतंकी संगठन ‘इंडियन मुजाहिदीन’ के दो संदिग्ध सदस्यों की हिरासत की मांग की है ताकि हैददाबाद दोहरे धमाकों के मामले में इनसे पूछताछ हो सके।

नई दिल्ली : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने दिल्ली की एक अदालत का रुख कर प्रतिबंधित आतंकी संगठन ‘इंडियन मुजाहिदीन’ के दो संदिग्ध सदस्यों की हिरासत की मांग की है ताकि हैददाबाद दोहरे धमाकों के मामले में इनसे पूछताछ हो सके।
एनआईए ने जिला न्यायाधीश आई एस मेहता के समक्ष याचिका दायर की है। मेहता ने आईएम के दो कथित सदस्यों सैयद मकबूल और इमरान खान के खिलाफ बुधवार के लिए पेशी वारंट जारी किया है। ये दोनों संदिग्ध फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं और न्यायिक हिरासत में हैं। इन्हें दिल्ली की पुलिस की विशेष शाखा ने अगस्त, 2012 में हुए पुणे धमाकों के मामले में गिरफ्तार किया था।
अदालत ने तिहाड़ जेल प्रशासन को आदेश दिया है कि मकबूल और इमरान खान को कल उसके समक्ष पेश किया जाए। कल ही अदालत एनआईए की याचिका पर सुनवाई करेगी। एनआई के अनुसार मकबूल और इमरान ने जुलाई, 2012 में हैदराबाद के दिलसुखनगर की टोह ली थी। इसी इलाके में बीते 21 फरवरी को दो बम विस्फोट हुए थे जिनमें 16 लोगों की मौत हो गई। (एजेंसी)

Trending news