`मेरे खिलाफ सभी आपत्तियां खारिज हो गई है`

राष्ट्रपति पद के लिये संप्रग के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी ने उनकी उम्मीदवारी के संबंध में उठायी गयी आपत्तियों पर टिप्पणी से इंकार करते हुए बुधवार को कहा कि सभी बातों को निर्वाचन अधिकारी द्वारा खारिज किया जा चुका है।

Updated: Jul 11, 2012, 06:14 PM IST

भोपाल: राष्ट्रपति पद के लिये संप्रग के उम्मीदवार प्रणव मुखर्जी ने उनकी उम्मीदवारी के संबंध में उठायी गयी आपत्तियों पर टिप्पणी से इंकार करते हुए बुधवार को कहा कि सभी बातों को निर्वाचन अधिकारी द्वारा खारिज किया जा चुका है।
राष्ट्रपति पद के लिये कांग्रेस तथा अन्य राजनीतिक दलों से समर्थन मांगने आये प्रणव मुखर्जी ने इन दलों विधायकों एवं सांसदों के साथ हुई बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि चूंकि निर्वाचन अधिकारी द्वारा सभी आपत्तियों को निराकरण किया जा चुका है। इसलिये इस बारे में अब उन्हें कुछ कहने की आवश्यकता नहीं है।
यह पूछे जाने पर कि विपक्ष द्वारा उनके खिलाफ भ्रष्टाचार सहित अनेक आरोप लगाये गये हैं, मुखर्जी ने कहा कि वे कीचड़ उछालने में विश्वास नहीं करते। मुखर्जी ने कहा कि वे राष्ट्रपति पद के समर्थन के लिये विभिन्न राज्यों का दौरा कर रहे हैं। उन्होंने उनको समर्थन देने के लिये अन्य दलों के साथ शिवसेना, जदयू, माकपा, बसपा, सपा आदि को धन्यवाद दिया।
मुखर्जी बुधवार को अपराह्न भोपाल पहुंचे थे तथा हवाई अड्डे पर स्थानीय कांग्रेस नेताओं सहित चारों धर्म गुरुओं ने अपनी परंपराओं से उनका स्वागत किया। मुखर्जी विमानतल से सीधे होटल पहुंचे, जहां उन्होंने मध्यप्रदेश से विधायकों एवं सांसदों से मुलाकात की। इस अवसर पर बसपा के सात तथा सपा की एक मात्र विधायक ने भी उनसे मुलाकात की। (एजेंसी)