2जी: चिदंबरम के खिलाफ सुनवाई आज

2जी स्पेक्ट्रम आवंटन मामले में सुप्रीम कोर्ट सुब्रमण्‍यम स्वामी की उस अपील पर आज सुनवाई करने वाला है, जिसमें उन्होंने गृहमंत्री पी. चिदंबरम को सह-आरोपी बनाने की मांग की है।

अंतिम अपडेट: बुधवार अप्रैल 11, 2012 - 03:13 AM IST

ज़ी न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली : 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन मामले में सुप्रीम कोर्ट सुब्रमण्‍यम स्वामी की उस अपील पर आज सुनवाई करने वाला है, जिसमें उन्होंने गृहमंत्री पी. चिदंबरम को सह-आरोपी बनाने की मांग की है।

 

जनता पार्टी अध्यक्ष सुब्रमण्यम स्वामी 2जी केस में गृहमंत्री पी. चिदंबरम को छोड़ने को तैयार नहीं हैं। चिदंबरम को सह आरोपी बनाने की स्वामी की याचिका ट्रायल कोर्ट ने कुछ हफ्ते पहले खारिज कर दी थी, लेकिन स्वामी नहीं माने। उन्होंने विशेष जज ओपी सेनी के फैसले को सीधे सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी और जस्टिस जीएस सिंघवी की अध्यक्षता वाली बेंच स्वामी की अपील पर आज सुनवाई करने वाली है।

 

गृहमंत्री पी. चिदंबरम के लिए इस केस में स्वामी की याचिका काफी अहम है। इसके अलावा चिदंबरम के खिलाफ एक और मामला है, जिसकी बुधवार को ही अदालत में सुनवाई होनी है। सुप्रीम कोर्ट में एनजीओ-सेंटर फॉर पब्लिक इंटरेस्ट लिटिगेशन यानी सीपीआईएल की तरफ से दाखिल की गई याचिका की सुनवाई होगी, जिसमें 2जी घोटाले में चिदंबरम की भूमिका की जांच की मांग की गई है।