उद्धव ठाकरे ने बटोरीं पिता की अस्थियां

शिवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने सोमवार को अपने पिता व शिवसेना के संरक्षक बाल ठाकरे की अस्थियां मध्य मुम्बई स्थित शिवाजी पार्क से बटोरीं तथा उन्हें दो कलशों में रखा।

मुम्बई: शिवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने सोमवार को अपने पिता व शिवसेना के संरक्षक बाल ठाकरे की अस्थियां मध्य मुम्बई स्थित शिवाजी पार्क से बटोरीं तथा उन्हें दो कलशों में रखा। रविवार को इसी स्थान पर ठाकरे का अंतिम संस्कार किया गया था। उद्धव सोमवार को साधु-संतों के साथ शिवाजी पार्क गए और पवित्र मंत्रों के बीच उन्होंने अपने पिता की अस्थियां बटोरकर कलश में रखा।
शिवसेना के एक पदाधिकारी ने कहा कि एक कलश दो दिन के लिए पार्टी के मुख्यालय-सेना भवन में उन लोगों के दर्शन के लिए रखा जाएगा, जो सेना प्रमुख की अंतिम यात्रा में शामिल नहीं हो पाए थे। दूसरा कलश उनके आवास-मातोश्री पर रखा जाएगा।
दो दिन बाद ठाकरे की अस्थियां पवित्र नदी में प्रवाहित की जाएंगी और अंतिम संस्कार से सम्बंधित रीतियां की जाएंगी। उनकी अस्थियां कहां प्रवाहित की जाएंगी, अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.