कश्मीर में सीआईएसएफ की गोलीबारी, 1 की मौत
Advertisement

कश्मीर में सीआईएसएफ की गोलीबारी, 1 की मौत

जम्मू एवं कश्मीर के एक गांव में बिजली की कमी के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे लोगों पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) द्वारा की गई कथित गोलीबारी में सोमवार को एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हुए।

श्रीनगर : जम्मू एवं कश्मीर के एक गांव में बिजली की कमी के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे लोगों पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) द्वारा की गई कथित गोलीबारी में सोमवार को एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हुए।

 

पुलिस ने बताया कि प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर से 60 किलोमीटर की दूरी पर बारामूला के बोनियार गांव में यह घटना हुई। बिजली की कमी के खिलाफ सैकड़ों ग्रामीण सड़कों पर उतर आए थे और उन्होंने बाद में स्थानीय बिजलीघर के नजदीक प्रदर्शन किया।

 

बिजलीघर की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहे सीआईएसएफ कर्मियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें एक प्रदर्शनकारी की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हुए। इस घटना से क्षेत्र में तनाव फैल गया। पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

 

कश्मीर घाटी बिजली की भारी कमी का सामना कर रही है। राज्य सरकार इसके लिए प्रमुख नदियों में जल के प्रवाह में कमी व उपभोक्ताओं द्वारा बिजली चोरी को इसकी वजह बता रही है। श्रीनगर व घाटी के अन्य शहरों में भी प्रदर्शन हुए।

 

बिजली विकास विभाग के एक अधिकारी ने बताया, मार्च की शुरुआत से पहले बिजली आपूर्ति की स्थिति में कोई सुधार होने की सम्भावना नहीं है।

Trending news