केरल में बारिश से 16 लोग मरे

Last Updated: Monday, August 5, 2013 - 19:25

तिरुवनंतपुरम : केरल में रविवार दोपहर से हो रही भारी बारिश के चलते जान-माल की भारी क्षति हुई है। इडुक्की जिले में बारिश से 14 मौतों की खबर है। अधिकारियों ने अर्नाकुलम में भी दो मौतों की पुष्टि की है। सोमवार को जिले में राहत व बचाव कार्य के निरीक्षण पर पहुंचे राज्य के राजस्व मंत्री अदूर प्रकाश ने बताया कि पर्वतीय जिला इडुक्की भारी बारिश के चलते बुरी तरह प्रभावित हुआ है। यहां 16 जगहों पर भूस्खलन की खबर है।
एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक मुन्नार के पास स्थित प्रसिद्ध हिल स्टेशन चियापारा में बहुत-सी पहाड़ियां खिसक गईं। यह घटना उस समय घटी, जब वहां कई वाहन सड़क के नीच खड़े थे। प्रत्यदर्शी ने कहा कि सड़क पर बचाव कार्य चल रहा था, उसी दौरान भूस्खलन हुआ। तीन वाहन सड़क किनारे खड़े थे, जो मिट्टी गिरने से गड्ढे में चले गए। इन वाहनों से पांच शव निकाले गए हैं।
सोमवार को यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि भारी बारिश बचाव कार्य में बाधक बन रही है। राज्य सरकार ने बचाव कार्य में सेना की मदद के लिए अनुरोध किया है। भारतीय नौसैन्य कर्मी इडुक्की के लिए रवाना हो चुके हैं। देवीकुलम के विधायक एस. राजेंद्रन ने मीडिया को बताया कि मुन्नार में ऐसी स्थिति पिछले पांच दशकों में कभी नहीं देखी गई। मुन्नार देवीकुलम विधानसभा क्षेत्र का ही हिस्सा है। मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने इस मुद्दे पर चर्चा के लिए मंत्रिमंडल की आपात बैठक बुलाई और मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये मुआवजे को मंजूरी दे दी। उन्होंने चिकित्सकों के एक विशेष दल को इडुक्की भेजने के लिए कहा।
पत्रकारों से बातचीत में चांडी ने कहा कि पर्यटक भारी बारिश को देखते हुए फिलहाल इडुक्की की यात्रा से बचें। जिले में करीब 200 किलोमीटर तक सड़कें भूस्खलन के चलते बुरी तरह प्रभावित हैं। (एजेंसी)



First Published: Monday, August 5, 2013 - 19:25


comments powered by Disqus
Live Streaming of Lalbaugcha Raja