गन्ना मूल्य पर यूपी विधानसभा में हंगामा

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार से शुरू हुए विधानसभा के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन मंगलवार को गन्ना किसानों के समर्थन मूल्य को लेकर राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) के सदस्यों ने हंगामा किया।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में शुक्रवार से शुरू हुए विधानसभा के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन मंगलवार को गन्ना किसानों के समर्थन मूल्य को लेकर राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) के सदस्यों ने हंगामा किया। हंगामे की वजह से विधानसभा की कार्यवाही में बार-बार व्यवधान हुआ। विधानसभा में मंगलवार को जैसे ही कार्यवाही शुरू हुई आरएलडी के सदस्यों ने एक बार फिर सरकार पर गन्ना किसानों के हितों की अनदेखी करने का आरोप लगाया। सदस्यों ने गन्ने के समर्थन मूल्य को लेकर हंगामा शुरू कर दिया।
सदस्यों का कहना था कि जब तक सरकार गन्ने का समर्थन मूल्य घोषित नहीं करेगी तब तक सदन नहीं चलने दिया जाएगा। आरएलडी के प्रदेश अध्यक्ष मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि गन्ना किसानों का समर्थन मूल्य सरकार द्वारा जल्द से जल्द घोषित किया जाना चाहिए।
वहीं दूसरी ओर भाजपा ने भी सरकार से गन्ने का समर्थन मूल्य 400 रूपए प्रति क्विं टल करने की मांग की है और सत्र को 10 दिन और बढ़ाने को लेकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और सभापति को पत्र लिखा है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.