गीतिका केस: कांडा के खिलाफ गैरजमानती वारंट, रिश्तेदार से पूछताछ

दिल्ली की एक अदालत ने पूर्व विमान परिचारिका गीतिका शर्मा आत्महत्या मामले के आरोपी हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल कांडा के खिलाफ आज गैरजमानती वारंट जारी कर दिया।

नई दिल्ली/सिरसा : दिल्ली की एक अदालत ने पूर्व विमान परिचारिका गीतिका शर्मा आत्महत्या मामले के आरोपी हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल कांडा के खिलाफ आज गैरजमानती वारंट जारी कर दिया। इस बीच, दिल्ली पुलिस ने सिरसा में उसके एक रिश्तेदार को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है।
अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपालिटन मजिस्ट्रेट डी के जंगाला ने गोपाल कांडा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने के साथ ही दिल्ली पुलिस को 24 अगस्त तक इस पर तामील करने और रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है। पुलिस ने अदालत को बताया कि अथक प्रयासों के बावजूद वह कांडा को गिरफ्तार करने में असफल रही है।
दिल्ली उच्च न्यायालय ने अग्रिम जमानत के लिए कांडा की याचिका पर कल कहा था कि इस पर फैसला बाद में सुनाया जाएगा। पुलिस के एक दल ने कांडा के रिश्तेदार बंटी बंसल से उस फोन कॉल के बारे में पूछताछ की जो उसने नेपाल में किया था।
दिल्ली पुलिस के करीब 25 सदस्यीय एक दल ने संदिग्ध के सिरसा स्थित आवास पर तड़के छापा मारा और संक्षिप्त पूछताछ के बाद उसे हिरासत में ले लिया। सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने ठेकेदारी का काम करने वाले बंसल से करीब 40 मिनट तक नेपाल किए गए उसके फोन कॉल के बारे में पूछताछ की। इस बीच, अटकलें लगाई जा रही हैं कि शायद गोपाल कांड के नेपाल भाग गया है।
इस बीच, अदालत ने कांडा की सहयोगी एवं गीतिका आत्महत्या मामले में सहआरोपी अरुणा चड्ढा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अरुणा चड्ढा को पुलिस ने पूछताछ के लिए आठ अगस्त को बुलाया था और इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया था। अरुणा की गिरफ्तारी के अगले ही दिन नौ अगस्त को निचली अदालत ने कांडा की अग्रिम जमानत के लिए दायर याचिका खारिज कर दी थी।
गीतिका पांच अगस्त को पश्चिमोत्तर दिल्ली स्थित अपने फ्लैट में पंखे से लटकी पाई गई थी। इसके बाद से ही गोपाल कांड फरार हैं। कांडा की अब बंद हो चुकी एमडीएलआर एयरलाइन की पूर्व विमान परिचारिक 23 वर्षीय गीतिका ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि वह कांडा और एमडीएलआर अधिकार अरुणा चड्ढा की प्रताड़नाओं के कारण ही अपना जीवन समाप्त कर रही है। कांडा और अरुणा चड्ढा ने इन आरोपों से इनकार किया है।
हरियाणा में गृह, शहरी निकाय तथा उद्योग एवं वाणिज्य विभागों का प्रभार संभालने वाले कांडा ने इस मामले के तूल पकड़ते ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.