'गोलीबारी कांड का फैसला कोर्ट के बाहर नहीं'

केरल सरकार ने बुधवार को इतालवी वाणिज्यिक पोत के सुरक्षाकर्मियों द्वारा दो भारतीय मछुआरों की हत्या के मामले में अदालत से बाहर समझौता करने की संभावनाओं से इनकार कर दिया है।

तिरूवनंतपुरम : केरल सरकार ने बुधवार को इतालवी वाणिज्यिक पोत के सुरक्षाकर्मियों द्वारा दो भारतीय मछुआरों की हत्या के मामले में अदालत से बाहर समझौता करने की संभावनाओं से इनकार कर दिया है।

 

कैबिनेट की बैठक के बाद एक सवाल के जवाब में केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने कहा, भारतीय आपराधिक कानून में हत्या के आरोप में अदालत से बाहर समझौता करने का कोई प्रावधान नहीं है। चांडी से संवाददाताओं ने पूछा था कि इस मामले को इतालवी अधिकारी अदालत से बाहर समझौता करके निबटाना चाहते हैं।

 

रेखांकित करते हुए दोनों सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ मामला भारतीय कानून के अनुसार चलेगा चांडी ने कहा कि उच्च न्यायालय मामले की सुनवायी कर रहा है, उन्होंने जांच पर भी संतुष्टि जताई।

 

उन्होंने कहा कि इस आलोचना को कोई अर्थ नहीं है कि उनके खिलाफ दर्ज की गई प्राथमिकी में कमजोरियां हैं।
कोल्लम तट पर 15 फरवरी को दो भारतीय मछुआरों की गोली मारकर हत्या करने के मामले में इतालवी पोत के दो सुरक्षाकर्मियों लातोरे मसिमिलिआनो और साल्वातोर गिरोनि को गिरफ्तार कर उनपर हत्या का आरोप लगाया गया है।

 

कोच्चि के आयुक्त एम आर अजित कुमार के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल मामले की जांच कर रहा है।  (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.