गोवा में मिड-डे मील खाने के बाद 19 छात्र बीमार

गोवा के पेरनेम तालुका में सरकारी सहायता प्राप्त एक उच्च विद्यालय के 19 छात्र मिड-डे मील खाने के बाद शनिवार को बीमार पड़ गए।

पणजी : गोवा के पेरनेम तालुका में सरकारी सहायता प्राप्त एक उच्च विद्यालय के 19 छात्र मिड-डे मील खाने के बाद शनिवार को बीमार पड़ गए।
अधिकारियों ने कहा कि कमलेश्वर उच्च विद्यालय की एक लड़की को जहां तुएम के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है वहीं शेष छात्रों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है।
अधिकारियों ने कहा कि खाना खाने के बाद लड़की उल्टी करने लगी जबकि दूसरे विद्यार्थी असहज महसूस करने लगे। लड़की को खतरे से बाहर बताया जा रहा है लेकिन उसका उपचार जारी है।
अधिकारी ने कहा, ‘अभी तक यह पता नहीं चला है कि घटना भोजन विषाक्तता के कारण हुई है।’ उन्होंने कहा कि प्रभावित बच्चे पांचवीं से सातवीं तक के विद्यार्थी हैं।
प्रारंभिक रिपोर्ट में बताया गया कि खाने में मकड़ी मिली लेकिन अधिकारियों ने इसे ‘अफवाह’ करार दिया। मिड-डे मील का काम गैर सरकारी संगठन ब्रह्मानंदाचार्य को दिया गया था।
अधिकारियों ने कहा कि यह एनजीओ 13 प्राथमिक स्कूलों और आठ माध्यमिक स्कूलों में भी भोजन की आपूर्ति करता है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.