घोटालों की जांच तो होगी ही: शिवपाल

उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि हर महापुरुष का सम्मान किया जाएगा, मगर उनके नाम पर की गई लूट बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

अंतिम अपडेट: Apr 14, 2012, 12:28 PM IST

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा मुखिया मायावती द्वारा बसपा राज में बने स्मारकों और पार्कों के साथ किसी भी छेड़छाड़ पर कानून व्यवस्था बिगड़ने की चेतावनी सूचक बयान के जवाब में लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि हर महापुरुष का सम्मान किया जाएगा, मगर उनके नाम पर की गई लूट बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

 

यादव ने शनिवार को यहां अम्बेडकर जयंती पर एक कार्यक्रम में कहा, ‘महापुरुषों के नाम पर पार्क और स्मारक बनवाने की आड़ में जमीन के उपयोग और निर्माण कार्यों में बड़े पैमाने पर अनियमिताएं हुई हैं, जिनकी जांच तो होगी ही।’ उन्होंने कहा कि सपा सरकार का इरादा किसी भी महापुरुष के प्रति असम्मान जताने का नहीं है, मगर उनके नाम पर पार्कों और स्मारकों के निर्माण की आड़ में हुए घोटालों की जांच निश्चित रुप से की जाएगी और जो दोषी पाए जाएंगे उन्हें सजा भी दिलाई जाएगी।

 

यादव ने यह भी कहा कि राज्य सरकार किसी को भी कानून एवं व्यवस्था बिगाड़ कर सरकार के कामों में रोड़ा डालने की इजाजत नहीं देगी और ऐसा करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। उल्लेखनीय है कि लोक निर्माण मंत्री यादव ने बसपा राज में बने पार्कों और स्मारकों के रखरखाव में तैनात राजकीय निर्माण निगम के 48 वरिष्ठ अधिकारियों को उनके पद से हटा कर निगम के मुख्यालय से संबद्ध कर दिया है और इन पार्कों एवं स्मारकों के निर्माण में कथित अनियमितताओं की जांच कराने के आदेश भी दिए हैं। (एजेंसी)