जेएंडके: अफजल गुरु पर प्रस्ताव खारिज
Advertisement

जेएंडके: अफजल गुरु पर प्रस्ताव खारिज

जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा के अध्यक्ष मुबारक गुल ने संसद हमले के दोषी अफजल गुरु का शव उसके परिजनों को सौंपने की मांग वाला प्रस्ताव खारिज कर दिया।

जम्मू : जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा के अध्यक्ष मुबारक गुल ने संसद हमले के दोषी अफजल गुरु का शव उसके परिजनों को सौंपने की मांग वाला प्रस्ताव खारिज कर दिया। अफजल को नौ फरवरी को दिल्ली की तिहाड़ जेल में फांसी दी गई थी और उसका शव वहीं दफना दिया गया था। उसका शव परिजनों को सौंपने की मांग करने वाला प्रस्ताव निर्दलीय विधायक अब्दुल राशिद इंजीनियर की ओर से लाया गया था।
इंजीनियर ने मंगलवार को कहा कि उन्हें विधानसभा अध्यक्ष मुबारक गुल की ओर से भेजे गए पत्र में प्रस्ताव खारिज किए जाने की सूचना दी गई है। पत्र में इसका कारण नहीं बताया गया है। इसमें केवल इतना कहा गया है कि यह विधानसभा संचालन की धारा 179 के तहत खारिज किया जाता है।
उन्होंने आरोप लगाया कि जम्मू एवं कश्मीर की सरकार केंद्र सरकार के हाथों की कठपुतली की तरह काम कर रही है। इंजीनियर ने मंगलवार को एक बार फिर यह मुद्दा उठाने और इसके लिए किसी भी परिणाम का सामना करने की बात कही। निर्दलीय विधायक ने यह भी आरोप लगाया कि इस मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्रालय हर कदम पर निर्देश जारी कर रहा है। प्रस्ताव को खारिज किया जाना भी इसी का परिणाम है। (एजेंसी)

Trending news