झारखंड में आतंकी हमले का ईमेल, हाई अलर्ट

Last Updated: Monday, December 10, 2012 - 12:52

रांची : अयोध्या में बने विवादित ढांचे के विध्वंस की बरसी पर देश के अनेक पुलिस महानिदेशकों के साथ झारखंड के पुलिस महानिदेशक गौरीशंकर रथ को भी राजधानी रांची में आतंकी हमले की धमकी वाला ईमेल संदेश प्राप्त हुआ है।
इसके बाद रांची समेत झारखंड के सभी प्रमुख शहरों में हाई एलर्ट जारी कर दिया गया है और पुलिस किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से चौकन्ना है। झारखंड के पुलिस महानिदेशक गौरीशंकर रथ ने आज यहां बताया कि अयोध्या में विवादित ढांचा गिराये जाने की छह दिसंबर की बरसी पर कथित आतंकी संदेश उनके आधिकारिक ईमेल पर आया है, जिसमें दिल्ली, मुंबई समेत देश के अनेक शहरों के साथ झारखंड की राजधानी रांची में भी आतंकी विस्फोट करने की धमकी दी गई थी।
उन्होंने बताया कि कथित आतंकी संगठन से याहू मेल से आए संदेश की जांच के लिए उसके सिंगापुर स्थित कार्यालय को पत्र लिखा गया है और जल्द ही इसका विवरण आ जाने की संभावना है। रथ ने कहा कि कथित आतंकी ईमेल को देखते हुए रांची ही नहीं पूरे प्रदेश में उन्होंने हाई एलर्ट रखने के निर्देश दिए हैं और राज्य पुलिस किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। झारखंड में पुलिस रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों, सरकारी कार्यालयों और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर विशेष चौकसी रख रही है। यद्यपि उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह के संदेश देश के अनेक पुलिस महानिदेशकों को भेजे गए हैं।
इसी बीच पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस आतंकी संदेश के फर्जी होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है, लेकिन जब तक इस बात की पुष्टि नहीं हो जाती, इस तरह के संदेशों को हल्के में भी नहीं लिया जा सकता है। (एजेंसी)



First Published: Monday, December 10, 2012 - 12:52


comments powered by Disqus