ठाकरे स्‍मारक मामला: महाराष्‍ट्र के सीएम ने शिवसेना को चेताया

Last Updated: Monday, December 10, 2012 - 17:00

ज़ी न्‍यूज ब्‍यूरो
मुंबई : शिवार्जी पार्क में बाल ठाकरे के स्‍मारक बनाए जाने की मांग पर शिवसेना की ओर से बढ़ती मांग और दबाव के बीच महाराष्‍ट्र में कांग्रेस-एनसीपी सरकार ने शिवसेना को पार्क खाली करने और कानून का पालन करने को लेकर चेतावनी दी है।
सोमवार को एक रिपोर्ट के अनुसार, शिवसेना को यह चेतावनी महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री पृथ्‍वीराज चह्वाण की ओर से दी गई है। चह्वाण ने कहा है कि मध्‍य मुंबई में स्थित शिवाजी पार्क को सिर्फ बाल ठाकरे की अंत्‍येष्टि के लिए ही पार्टी को दी गई थी और अब इसे राज्‍य सरकार को लौटा देना चाहिए।
एक न्‍यूज चैनल (आईबीएन) के हवाले से, चह्वाण ने कहा है कि शिवार्जी पार्क को बाल ठाकरे की अंत्‍येष्टि के लिए केवल इस शर्त पर दिया गया था कि यह पूर्व की अवस्‍था में ही लौटा दी जाएगी। हम चाहते हैं शिवसेना शर्तों का पालन करे और कानून के अनुसार चले।
गौर हो कि बाल ठाकरे के निधन के बाद शिवसेना ने शिवार्जी पार्क में दिवंगत नेता की याद में स्‍मारक बनाए जाने की मांग की है। शिवसैनिकों ने शनिवार को बड़ी संख्‍या में शिवाजी पार्क में अंत्‍येष्टि स्‍थल के पास डेरा डाल दिया। ऐसा उस रिपोर्ट के बाद हुआ कि अधिकारी उक्‍त स्‍थल पर अस्‍थाइ्र निर्माण को हटाने पर विचार कर रहे हैं। शिवसेना के कार्यकर्ता यहां शिवाजी पार्क में बाल ठाकरे के अंत्येष्टि स्थल पर काफी तादाद में जमा हुए क्योंकि उन्हें इस तरह की खबर मिली थी कि अधिकारी ढांचे को वहां से हटाने की योजना बना रहे हैं।
शिवसेना के विधायक एकनाथ शिंदे ने संवाददाताओं को बताया कि वे 30 गुणा 30 फुट आकार के पंडाल को हटाने नहीं देंगे। शिंदे ने मुंबई, ठाणे और अन्य स्थानों से काफी संख्या में आए कार्यकर्ताओं का जिक्र करते हुए कहा कि वे इस स्थल से नहीं हटेंगे और ढांचे को हटाने की कोशिश नाकाम कर देंगे। बृहन् मुंबई नगरपालिका (बीएमसी) ने भी शिवसेना को शिवार्जी पार्क में बने अस्‍थाई ढांचे को हटाने के लिए नोटिस जारी किया है।



First Published: Monday, December 10, 2012 - 17:00


comments powered by Disqus