तेलंगाना लेकर रहेंगे : टीआरएस
Advertisement

तेलंगाना लेकर रहेंगे : टीआरएस

टीआरएस अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि हमारी एकता हमारी ताकत है. हम निश्चित तौर पर तेलंगाना लेकर रहेंगे. दिल्ली को झुकना ही पड़ेगा और हमें एक या दो महीने में तेलंगाना देना ही होगा.

हैदराबाद : तेलंगाना राष्ट्रवादी समिति (टीआरएस) अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि तेलंगाना के समर्थन में आंदोलन को लगातार जारी रखा जाना चाहिए, ताकि केंद्र को कुछ महीनों में पृथक तेलंगाना की मांग को मानना पड़े.

राव ने जोर देते हुए कहा, ‘हमारी एकता हमारी ताकत है. हम निश्चित तौर पर तेलंगाना लेकर रहेंगे. दिल्ली को झुकना ही पड़ेगा और हमें एक या दो महीने में तेलंगाना देना ही होगा.’ इसके पहले तेदेपा के एक विधायक गंपा गोवर्धन अपनी पार्टी छोड़कर टीआरएस में शामिल हो गए. पूर्व केंद्रीय मंत्री राव इसी मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे.

तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा के लोगों के हैदराबाद पर दावा करने के संदर्भ में उन्होंने कहा, ‘हैदराबाद तेलंगाना की संपत्ति है. दिल्ली के कुछ लोग भी इस मुद्दे पर अनावश्यक भ्रमित हैं. हम हैदराबाद के बिना तेलंगाना को स्वीकार नहीं करेंगे. गैर तेलंगाना क्षेत्र के लोग तब तक हैदराबाद में रुक सकते हैं, जब तक उनके लिए नई राजधानी नहीं बन जाती.’

तेदेपा प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू पर हमला बोलते हुए राव ने दावा किया कि मुख्य विपक्षी दल ने तेलंगाना के लोगों के साथ धोखा किया है और इसलिए अब पार्टी को कोई तेलंगाना में स्वीकार नहीं कर रहा. (एजेंसी)

Trending news