दलित किसान को जिंदा जलाया, मौत
Advertisement

दलित किसान को जिंदा जलाया, मौत

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक दलित किसान ने जब अपनी बेची गई जमीन की शेष राशि मांगी तो एक प्रॉपर्टी डीलर ने कथित तौर पर उसे जिंदा जला दिया. गुरुवार को किसान की उपचार के दौरान मौत हो गई.

ज़ी न्यूज़ ब्यूरो

भोपाल : शिवराज के राज में एक दलित किसान को जिंदा जलाकर मार डाला गया. वो भी राजधानी भोपाल में. एक दलित किसान ने जब अपनी बेची गई जमीन की शेष राशि मांगी तो एक प्रॉपर्टी डीलर ने कथित तौर पर उसे जिंदा जला दिया. गुरुवार को किसान की उपचार के दौरान मौत हो गई.

पुलिस के अनुसार, बैरसिया थाना क्षेत्र के करोंद गांव निवासी सुमेर सिंह अहिरवार ने 8.50 लाख रुपये में अपनी जमीन एक प्रॉपर्टी डीलर को बेची थी. रजिस्ट्री के बाद उसे पूरी राशि का भुगतान नहीं किया गया था. सुमेर बुधवार को शेष 5.50 लाख रुपये लेने प्रॉपर्टी डीलर के घर पहुंच गया. इसपर प्रॉपर्टी डीलर रुपये देने का भरोसा दिलाकर सुमेर से कहा कि वह अपनी कार से उसे गांव छोड़ देगा. सुमेर उसके झांसे में आ गया और इस दौरान रास्ते में प्रॉपर्टी डीलर ने सुमेर को पेट्रोल डालकर जला दिया.

सुमेर को जलता देख गांव वालों ने आग बुझाई तथा गंभीर हालत में उपचार के लिए अस्पताल ले गए. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे ने बताया कि सुमेर की गुरुवार को उपचार के दौरान मौत हो गई. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

Trending news