नामधारी को हथियार लाइसेंस जारी करने की जांच होगी

पोंटी चड्ढा गोलीबारी मामले में आरोपी सुखदेव सिंह नामधारी को हथियार का लाइसेंस जारी किए जाने और उसके पासपोर्ट के आवेदन को मंजूर किए जाने के मामले में पंजाब सरकार ने पूरे प्रकरण की जांच के आदेश दिए हैं।

चंडीगढ़ : पोंटी चड्ढा गोलीबारी मामले में आरोपी सुखदेव सिंह नामधारी को हथियार का लाइसेंस जारी किए जाने और उसके पासपोर्ट के आवेदन को मंजूर किए जाने के संबंध में मीडिया में आई खबरों पर स्वत: संज्ञान लेते हुए पंजाब सरकार ने पूरे प्रकरण की जांच के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि प्रधान सचिव (गृह) डी.एस. बेंस को जांच का जिम्मा सौंपा गया है।
उप मुख्यमंत्री, जिनके पास गृह विभाग भी है, ने बेंस से एक पखवाड़े के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंप देने को कहा है। उन्होंने प्रधान सचिव (गृह) को ऐसे उपाय सुझाने का निर्देश भी दिया है, जिन्हें अपनाकर भविष्य में इस तरह की घटनाओं को होने से रोका जा सके। जालंधर पासपोर्ट कार्यालय ने कल नामधारी का पासपोर्ट जब्त कर लिया था। नामधारी को हाल ही में उत्तराखंड अल्पसंख्यक आयोग के प्रमुख के पद से हटाया गया है।
क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी परनीत सिंह ने कहा, ‘हमने पासपोर्ट जब्त कर लिया है, जो मई 2006 में जारी किया गया था।’ उन्होंने कहा, ‘उत्तराखंड के एक निवासी ने हमें सूचित किया कि नामधारी ने पासपोर्ट के लिए आवेदन करते समय गलत पता दिया था।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.