बंधक संकट: सीएम ने की आपात बैठक

Last Updated: Tuesday, March 27, 2012 - 10:29

भुवनेश्वर : ओडिशा सरकार सत्तारुढ़ बीजू जनता दल के विधायक झिना हिकाका के अगवाकर्ताओं की मांग पर विचार कर रही है। इन मांगों में जेलों में बंद माओवादियों की रिहाई शामिल हैं। कहने का मतलब यह कि झिना की रिहाई के लिए जेल में बंद माओवादियों की रिहाई हो सकती है।

 

इस बीच, यह संकेत मिले हैं कि इटली के एक और नागरिक की रिहाई के मामले में माओवादी मध्यस्थों के साथ बातचीत का सकारात्मक नतीजा निकल सकता है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने लक्ष्मीपुर के विधायक झिना हिकाका समेत अगवा किए गए दो लोगों के मामलों की समीक्षा के लिए आज शीर्ष अधिकारियों के साथ आपात बैठक की। विधायक को माआवोदियों ने कोरापुट जिले से 24 मार्च को अगवा कर लिया था।

 

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 37 वर्षीय हिकाका के अगवाकर्ताओं की ओर से कोरापुट श्रीकाकुलम में बयान जारी कर मांग रखे जाने के बाद यह बैठक हुई है। यह बयान सीपीआई (माओवादी) ने जारी किया था तथा एक पत्र भी जारी किया था जो पटनायक को संबोधित था।

 

अधिकारी ने कहा, ‘मामले की जांच की जा रही है। सतर्क रूख अपनाया जा रहा है क्योंकि विद्रोहियों ने मामले के समाधान के लिए सरकार के साथ बातचीत के लिए मध्यस्थों के नाम देने से इनकार कर दिया है।’ बहरहाल, उन्होंने कहा, ‘पुरी स्थित 54 वर्षीय टूर आपरेटर पाउलो बोसुसको की रिहाई के लिए बातचीत का नतीजा सकारात्मक हो सकता है।’ (एजेंसी)



First Published: Tuesday, March 27, 2012 - 16:06


comments powered by Disqus
Live Streaming of Lalbaugcha Raja