बिहार में नीतीश जैसा ठग सीएम कोई नहीं हुआ: लालू

राजद सुप्रीमो और पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर शिगूफा छोडने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि उनके (नीतीश के) जैसा ठग मुख्यमंत्री बिहार में कोई नहीं हुआ।

पटना : राजद सुप्रीमो और पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर शिगूफा छोडने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि उनके (नीतीश के) जैसा ठग मुख्यमंत्री बिहार में कोई नहीं हुआ। पटना में आज संवाददाताओं को संबोधित करते हुए लालू ने नीतीश को वशीकरण होने और शिगूफा छोडने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके (नीतीश के) जैसा ठग मुख्यमंत्री बिहार में कोई नहीं हुआ।
लालू ने कहा ‘ई त लकडी सुंघा रहा है लोगों को, शगूफा फैलाकर कि बिहार को ‘स्पेशल कैटेगरी’ मिल जाएगा तो स्वर्ग बन जाएगा।’ उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए अधिकार यात्रा और रैली मात्र एक शिगूफा है और यह सब कुछ नीतीश वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में तुच्छ राजनीति लाभ हासिल करने के लिए कर रहे हैं।
लालू ने कहा कि किसी भी राज्य को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए केंद्र ने मापदंड तय कर रखा है। ऐसे में बिहार को यह दर्जा दिलाने के लिए प्रदेश में घूमने के बजाए नीतीश को राष्ट्रीय विकास परिषद में इस बात को उठाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि नीतीश का यह कहना कि बिहार को विशेष दर्जा मिलने से राज्य का खजाना भर जाएगा, वे झूठ बोल रहे हैं क्योंकि विशेष राज्य का दर्जा पा चुके प्रदेश की स्थिति क्या है यह जगजाहिर है।
लालू ने कहा कि नीतीश अपनी सभाओं में कहते फिरते हैं कि वे सेवा करने आए हैं, राज करने नहीं आए हैं तो क्या वे साधु बाबा हैं। हाल में अपनी एक सभा के दौरान नीतीश द्वारा बिहार के मुख्यमंत्री की कुर्सी को कांटों भरा ताज कहे जाने पर लालू ने कहा कि अगर उन्हें कांटा गड रहा है तो उस कुर्सी पर बैठे हुए क्यों हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.