भ्रष्टचार पर काबू पाना जरूरी : नीतीश
Advertisement

भ्रष्टचार पर काबू पाना जरूरी : नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि भ्रष्टचार हमारे समाज को खोखला कर रहा है और इसपर काबू पाना जरूरी है।

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि भ्रष्टचार हमारे समाज को खोखला कर रहा है और इसपर काबू पाना जरूरी है।
देश के 66वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में राष्ट्र ध्वज तिरंगा फहराने के बाद प्रदेशवासियों को संबोधित करते हुए नीतीश ने कहा कि भ्रष्टचार हमारे समाज को खोखला कर रहा है, इसपर काबू पाना जरूरी है।
उन्होंने कहा कि देश में भ्रष्टचार को लेकर बहुत बातें हो रही हैं पर विनम्रतापूर्वक हमलोग अपने राज्य में इस समस्या को समाप्त करने के लिए एक-एक कदम बढा रहे हैं। हमें पक्का विश्वास है कि सबके सहयोग सहयोग से हम इस बीमारी को दूर भगाने में कामयाब होंगे। नीतीश ने कहा कि सशक्त लोकायुक्त के गठन की दिशा में बिहार में तीन सदस्यीय लोकायुक्त के गठन के लिए कानून बनाया जा चुका है।
उन्होंने कहा कि नये कानून के मुताबिक प्रदेश में लोकायुक्त संस्था काम करना शुरू कर चुकी है और उसमें अन्य सदस्यों की नियुक्ति होनी है।
नीतीश ने कहा कि हमने कहा था लोकायुक्त के दायरे में मुख्यमंत्री से लेकर सभी जनप्रतिनिधि और मुख्यसचिव से लेकर एक-एक सरकारी कमर्चारी तथा पुलिस महानिदेशक से लेकर सभी पुलिसकर्मी उसके दायरे में आएंगे और अब सभी उसके दायरे में हैं। उन्होंने कहा कि यही नहीं लोकायुक्त के चयन प्रक्रिया में मुख्यमंत्री या सरकार की कोई भूमिका नहीं, हमने उसे पूरा पारदर्शी बनाया है।
नीतीश ने कहा कि भ्रष्टाचार के अपराध के विरूद्ध हमने जीरो टोलरेंस की नीति अपनायी है, विशेष न्यायालय अधिनियम बनाने के बाद भ्रष्ट लोकसेवकों की संपत्ति जब्त किए जाने की कार्रवाई प्रारंभ हो गयी है।(एजेंसी)

Trending news