यूपी के छात्र को 1.34 करोड़ का पैकेज

Last Updated: Friday, March 30, 2012 - 09:55

 

इलाहाबाद : मोतीलाल नेहरु राष्ट्रीय तकनीक संस्थान (एमएनएनआईटी) इलाहाबाद के एक छात्र को दिग्गज सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक ने वार्षिक 1.34 करोड़ रुपये के भारी भरकम वेतन पैकेज पर अपनी टीम में शामिल किया है। यह देश के किसी भी तकनीकी संस्थान के नए छात्र को मिला सबसे बड़ा पैकेज बताया जा रहा है।

 

एमएनएनआईटी के निदेशक पी. चक्रवर्ती के मुताबिक, संस्थान के बीटेक के छात्र को 27 मार्च को फेसबुक से चिठ्टी मिली, जिसमें उसके नियुक्ति की पुष्टि के अलावा 2,62,500 डालर (1.34 करोड़ रुपये) के सालाना पैकेज की बात कही गई है। सुरक्षा कारणों से छात्र के नाम का खुलासा नहीं करने का आग्रह किया गया है।

 

पिछले साल अक्‍टूबर में फेसबुक ने एक मेल के जरिये नियुक्ति की प्रक्रिया शुरु की थी। इसी में छात्र का चयन हुआ। फोन पर नौ राउंड के साक्षात्कार के बाद उन्हें चुना गया। कानपुर का यह तेजस्वी छात्र संस्थान में सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की पढ़ाई खत्म करने के बाद अब अमेरिका में कैलिफोर्निया के मेनलो पार्क जाएगा। चक्रवर्ती ने कहा कि यह अभूतपूर्व है। हमें विश्वास है कि देश भर में फैले दो दर्जन राष्ट्रीय तकनीक संस्थानों में से शायद ही किसी के छात्र को इतना मोटा पैकेज का ऑफर मिला हो।

(एजेंसी)



First Published: Friday, March 30, 2012 - 15:25


comments powered by Disqus
Live Streaming of Lalbaugcha Raja