यूपी: 68 आईपीएस अफसरों के तबादले

उत्तर प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार ने एक बार फिर पुलिस विभाग में व्यापक फेरबदल करते हुए आईपीएस के 68 अधिकारियों के साथ 97 अपर पुलिस अधीक्षकों के तबादले कर दिए हैं।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार ने एक बार फिर पुलिस विभाग में व्यापक फेरबदल करते हुए भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 68 अधिकारियों के साथ 97 अपर पुलिस अधीक्षकों के तबादले कर दिए हैं। राज्य सरकार की ओर से आधी रात के बाद 12.27 बजे एक प्रेस नोट जारी कर इस फेरबदल की आधिकारिक जानकारी दी गई।

 

जिन प्रमुख आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है उनमें के.एल.मीणा पुलिस महानिदेशक कारागार को अपर पुलिस महानिदेशक प्रशक्षिण बनाया गया है। पुलिस महानिदेशक मुख्यालय से सम्बंधित पी.के. तिवारी को पुलिस महानिरीक्षक (प्रांतीय सशस्त्र बल(पीएस) मध्य जोन) व पुलिस महानिदेशक कार्यालय से सम्बद्ध पुलिस महानिरीक्षक राजेश प्रताप सिंह को पुलिस महानिरीक्षक कारागार के रूप में तैनात किया गया है।

 

अखिलेश सरकार द्वारा पुलिस विभाग में एक सप्ताह में यह दूसरी बार किया गया व्यापक फेरबदल है। पूर्व की मायावती सरकार की तर्ज पर अखिलेश सरकार में भी तबादले के आदेश आधी रात के बाद जारी किए जा रहे हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.