वेलेंटाइन डे के जश्न में डूबी दिल्ली

Last Updated: Tuesday, February 14, 2012 - 13:24

नई दिल्ली : राजधानी में छाए बादलों के कारण सर्द हुए मौसम को पीछे छोड़ते हुए प्रेमी जोड़ों ने मंगलवार को तोहफों और गुलाब के फूलों के साथ वेलेंटाइन डे मनाया। प्रेमी जोड़ों को सड़कों पर घूमते हुए, एक दूसरे को तोहफे, गुलाब देते देते हुए तथा सिनेमाघरों और इस तरह की अन्य जगहों पर देखा गया।

 

कई रेस्तरां में प्रेम का प्रतीक लाल रंग को थीम रखकर सजाया गया और युवाओं के लिए विशेष इंतजाम किए गए। गिफ्ट शॉप में भी वेलेंटाइन डे को ध्यान में रखकर ग्राहकों को आकषिर्त करने के लिए कई चीजें रखीं। गुलाब खासकर लाल रंग के, की कीमत भारी मांग के काफी ज्यादा रहीं। एक छात्र ने कहा कि आम तौर पर लाल गुलाब की कीमत 10-15 रुपये होती है लेकिन आज इसके दाम 40 रुपये या इससे ज्यादा है। कामकाजी दिवस होने के कारण पेशेवर लोग कुछ उदास हुए और उन्होंने शाम को इस दिन को मनाने का फैसला किया।

 

सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करने वाली एक कर्मचारी ने कहा कि आज मेरा दिन काफी व्यस्त है। आज मेरी एक बैठक है। इसलिए मैं अपने पुरुष मित्र से नहीं मिल पाउंगी। हम रात के खाने पर मिलेंगे। इस दौरान किसी दक्षिणपंथी संगठनों की ओर से की जाने वाली किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हम किसी को कानून अपने हाथ में नहीं लेने देंगे। हमने जोड़ों को हिंसा और परेशानी से बचाने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किया है।

 

बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद और शिव सेना जैसे संगठनों ने कहा था कि वे नहीं चाहते कि युवा अनैतिक गतिविधियों में लिप्त हो लेकिन उनका राजधानी में वेलेंटाइन डे मनाने वाले सैकड़ों लोगों का मजा किरकिरा करने का कोई इरादा नहीं है।

(एजेंसी)



First Published: Tuesday, February 14, 2012 - 18:54


comments powered by Disqus