शेहला हत्याकांड : सबा से पूछे 50 सवाल

Last Updated: Monday, March 12, 2012 - 04:55

भोपाल:  मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सूचना का अधिकार (आरटीआई) कार्यकर्ता शेहला मसूद की हत्या के मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के दफ्तर में रविवार को काफी गहमागहमी रही। हत्याकांड की मुख्य सूत्रधार जाहिदा परवेज की मित्र सबा फारूकी का पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ, जिसमें उससे 50 सवाल पूछे गए।

 

वहीं, शक के दायरे में आए सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक ध्रुव नारायण सिंह के प्रतिनिधि से भी सीबीआई ने पूछताछ की। इसके अलावा सीबीआई के अधिकारियों ने मुख्य आरोपी इरफान के साथ घटनास्थल का मुआयना किया।

 

इंदौर के विशेष न्यायालय ने शेहला हत्याकांड से जुड़ी जाहिदा परवेज, सबा फारूकी और विधायक ध्रुव नारायण के पॉलीग्राफ टेस्ट की अनुमति दी थी। उसी क्रम में रविवार को सबा का पॉलीग्राफ टेस्ट किया गया। साथ ही उससे यह जानने की कोशिश की गई कि शेहला की हत्या के लिए सुपारी की रकम किसने और कब दी थी। वह शेहला को कितने दिनों से जानती है और उसकी शेहला से कभी मुलाकात हुई थी या नहीं।

 

दूसरी ओर, विधायक के प्रतिनिधि अरुण पांडे को सीबीआई के दफ्तर में बुलाया गया और लगभग चार घंटे तक उनसे पूछताछ की गई। पांडे से सीबीआई दल ने जाहिदा और ध्रुव नारायण के संबंधों के अलावा कई अन्य सवाल भी पूछे।

 

पांडे के मुताबिक, उन्होंने सीबीआई को बताया कि एक दफा जाहिदा से उनकी मुलाकात हुई थी और उस समय पर्यटन विकास निगम के एक होटल के इंटीरियर डेकोरेशन के ठेके को लेकर चर्चा हुई थी। इस हत्याकांड में गिरफ्तार चार आरोपी इस समय सीबीआई की हिरासत में हैं। तीन की गिरफ्तारी जहां भोपाल से हुई है, वहीं मुख्य आरोपी इरफान को कानपुर से गिरफ्तार किया गया है।

 

सीबीआई ने रविवार को इरफान का चिकित्सकीय परीक्षण कराया और बाद में उसे शेहला के घर तक ले जाया गया जहां शेहला को गोली मारी गई थी। हत्याकांड में शामिल तीन आरोपियों से सीबीआई पूछताछ कर रही है।

 

सूत्रों ने बताया कि सबा का पॉलीग्राफ टेस्ट होने के बाद इरफान को एक बार फिर शेहला के घर तक ले जाया गया।

 

सीबीआई के दफ्तर में देर शाम तक गहमागहमी रही। बताया गया है कि जाहिदा व विधायक ध्रुव नारायण का भी पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की तैयारी चल रही है। सीबीआई इस जांच के जरिए वे जानकारियां हासिल करना चाहती है जो सामान्य पूछताछ में हासिल नहीं हो पाई है। (एजेंसी)



First Published: Monday, March 12, 2012 - 10:25
comments powered by Disqus