सौर घोटाले पर केरल विस में हंगामा, कार्यवाही बाधित

सौर घोटाले को लेकर मुख्यमंत्री ओमन चांडी को लगातार निशाना बना रहे विपक्षी एलडीएफ ने मंगलवार को भी राज्य विधानसभा में कड़ा विरोध जताया जिससे प्रश्नकाल नहीं हो पाया।

तिरूवनंतपुरम : सौर घोटाले को लेकर मुख्यमंत्री ओमन चांडी को लगातार निशाना बना रहे विपक्षी एलडीएफ ने मंगलवार को भी राज्य विधानसभा में कड़ा विरोध जताया जिससे प्रश्नकाल नहीं हो पाया।
सदन की बैठक शुरू होते ही एलडीएफ के सदस्य चांडी के इस्तीफे की मांग करते हुए तख्तियां ले कर आसन के समक्ष आ गए। विधानसभा अध्यक्ष ने विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण प्रश्नकाल स्थगित कर दिया।
एलडीएफ सदस्यों ने सोमवार को राज्य के कुछ हिस्सों में निकाली गई रैलियों पर पुलिस की कथित ज्यादतियों को लेकर भी विरोध जताया।
यह घोटाला सरिता नायर नामक एक महिला और उनके मित्र बीजू राधाकृष्णन द्वारा सौर पैनल लगाने की योजनाओं के लिए ग्राहकों को आकर्षित करने में कथित जालसाजी से संबंधित है।
लंबे समय से फरार बीजू को कल कोयंबटूर से गिरफ्तार कर लिया गया। सरिता पहले ही न्यायिक हिरासत में हैं।
इस मुद्दे ने तब राजनीतिक विवाद का रूप ले लिया जब यह खुलासा हुआ कि मुख्यमंत्री कार्यालय में दो निजी स्टाफ सदस्यों ने सरिता नायर को कई बार फोन किया था। इन दोनों निजी स्टाफ सदस्यों को पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री कार्यालय से हटा दिया गया। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.