26 को 9 मेट्रो स्टेशन 6 घंटे बंद रहेंगे

Last Updated: Monday, January 23, 2012 - 14:17

नई दिल्ली : गणतंत्र दिवस के मौके पर मध्य दिल्ली में पड़ने वाले नौ मेट्रो स्टेशन छह घंटे के लिए बंद रहेंगे जबकि तीन लाइनों पर सेवाएं प्रभावित होंगी।

 

गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा इंतजामों के कारण गुरूवार को राजीव चौक, पटेल चौक, केन्द्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, रेस कोर्स, खान मार्केट, बाराखंबा रोड, मंडी हाउस और प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन सुबह छह बजे से दोपहर साढे बारह बजे तक बंद रहेंगे।

 

ये मेट्रो स्टेशन या तो गणतंत्र दिवस परेड के रास्ते में आते हैं या इसके करीब मौजूद हैं।

 

दिल्ली मेट्रो के एक प्रवक्ता ने कहा कि लाइन दो (हुडा सिटी सेंटर से जहांगीरपुरी), लाइन तीन (नोएडा सिटी सेंटर से द्वारका सेक्टर 21) और लाइन छह (केन्द्रीय सचिवालय से बदरपुर) पर मेट्रो कार्यक्रम को आंशिक रूप से बदला गया है।

 

हालांकि राजीव चौक और केन्द्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों के लिए मेट्रो बदलने की सुविधा उपलब्ध रहेगी। उन्होंने कहा कि तीन छोटे रूटों नोएडा सिटी सेंटर से इंद्रप्रस्थ, वैशाली से यमुना बैंक और द्वारका सेक्टर 21 से राजीव चौक तक पर मेट्रो सुविधा उपलब्ध रहेगी।

गणतंत्र दिवस परेड पूरी होने के बाद साढे बारह बजे से सुविधाएं सामान्य हो जाएंगी। इसी तरह 29 जनवरी को बीटिंग र्रिटीट के मौके पर लाइन दो और लाइन छह पर मेट्रो सुविधाएं अपराहन तीन बजे से शाम साढे छह बजे तक प्रभावित रहेंगी।

 

लाइन दो पर इस दौरान केन्द्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशन बंद रहेंगे। हालांकि यात्रियों के लिए लाइन दो और लाइन छह के बीच मेट्रो बदलने की सुविधा उपलब्ध रहेगी। लाइन छह पर खान मार्केट स्टेशन बंद रहेगा।

 

प्रवक्ता ने यह भी बताया कि सुरक्षा बंदोबस्त के कारण बुधवार को दोपहर दो बजे से गुरूवार को दोपहर दो बजे तक सभी मेट्रो पार्किंग बंद रहेगी।  (एजेंसी)



First Published: Monday, January 23, 2012 - 19:50


comments powered by Disqus