CBI को बंद करने का सही समय: कोर्ट

Last Updated: Saturday, April 7, 2012 - 03:42

जयपुर: राजस्थान हाईकोर्ट ने दारा सिंह फर्जी मुठभेड़ मामले में आरोपियों से अलग व्यवहार करने पर सीबीआई की शुक्रवार को निंदा की। अदालत ने कहा कि सीबीआई के उद्देश्य से समझौता कर लिया गया है और यह इसे बंद करने का सही समय है।

 

राजस्थान हाईकोर्ट ने दारा सिंह फर्जी मुठभेड़ मामले में आरोपी को अलग सुविधाएं देने को लेकर सीबीआई को जोरदार फटकार लगाई है। हाईकोर्ट ने कहा है कि जांच एजेंसी ने अपने मकसद के साथ समझौता किया है और अब वक्त आ गया है कि सीबीआई को बंद कर देना चाहिए। इस मामले में एक डीआईजी और भाजपा विधायक आरोपी हैं।

 

कोर्ट ने कहा कि ऐसा लगता है कि सीबीआई आरोपी से कुछ अलग तरह से पेश आ रही है। इससे उन मकसदों से समझौता हुआ है, जिसके लिए सीबीआई को बनाया गया था। इसलिए सीबीआई को बंद कर देने के लिए यह सबसे सही वक्त है। यह टिप्पणी हाईकोर्ट ने हेड कांस्टेबल जगराम की याचिका पर सुनवाई के दौरान की। जगराम उस पुलिस टीम का हिस्सा था, जिसने शराब माफिया गिरोह के सदस्य दारा सिंह को मार दिया था।

 

11 महीने से जेल में बंद जगराम ने आरोप लगाया है कि सीबीआई सुनवाई में जानबूझ कर देरी कर रही है। मालूम हो कि इस मामले में तत्कालीन डीजीपी एके जैन समेत 13 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।  (एजेंसी)



First Published: Saturday, April 7, 2012 - 15:06


comments powered by Disqus