अल्का,शानू ने मेहदी हसन को श्रद्धांजलि दी

हिंदी फिल्मों के गायक कुमार शानू और गायिका अल्का याग्निक ने पाकिस्तानी गजल गायक मेहदी हसन की कब्र पर जाकर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है।

कराची: हिंदी फिल्मों के गायक कुमार शानू और गायिका अल्का याग्निक ने पाकिस्तानी गजल गायक मेहदी हसन की कब्र पर जाकर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है।
दोनों कलाकारों ने शनिवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि मेहदी हसन का निधन उपमहाद्वीप के संगीत के इतिहास में एक युग का अंत है। उनके निधन से रिक्त हुए स्थान की भरपाई कभी भी कोई नहीं कर पाएगा।
अल्का ने कहा कि वह हसन के गाए गीत सुनकर बड़ी हुई हैं और `दोनों जहां तेरी मोहब्बत में हार के` और `वो जा रहा है कोई` जैसे उनके गीत उन्हें बहुत पसंद रहे हैं।
भारत में पैदा हुए मेहदी हसन का 13 जून को यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था। उन्हें सांस लेने में तकलीफ थी। उन्हें शुक्रवार को सुपुर्द-ए-खाक किया गया।
हसन के दुनिया भर में प्रशंसक रहे हैं। वह पिछले कई वर्षो से फेफड़े, सीने और मूत्राशय की बीमारी से पीड़ित थे।
जियो न्यूज के अनुसार, अल्का और शानू, मेहदी हसन के अंतिम संस्कार में शामिल होने पाकिस्तान पहुंचे थे, लेकिन उन्हें इसके लिए सुरक्षा मंजूरी नहीं मिल पाई। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.