घर लाए गए दारा सिंह, हालत अब भी नाजुक

Last Updated: Thursday, July 12, 2012 - 00:04

ज़ी न्यूज ब्यूरो
मुंबई: दारा सिंह के बेटे बिंदु दारा सिंह ने बुधवार रात कहा है कि पापा (दारा सिंह) की मर्जी पर उन्हें घर लाया गया है। बिंदु ने कहा कि पापा की हालत में सुधार नहीं हो रहा है और वह वेंटिलेटर पर है। उन्होंने कहा कि जो इलाज उन्हें अस्पताल में दिया जा रहा है वहीं उन्हें घर में भी दिया जा सकता है। दरअसल दारा सिंह अंतिम वक्त में अपने घर पर रहना चाहते हैं। इन्हीं सब बातों पर परिवार ने अस्पताल से राय मशविरा किया और दारा सिंह को उनकी इच्छा के अनुरूप घर लाया गया।
डॉक्टरों का कहना है कि ऑक्सीजन न मिल पाने की वजह से उनके मस्तिष्क को गहरा नुकसान हुआ है जिसकी वजह से उनके ठीक होने की उम्मीद बहुत ही कम है। सिंह पिछले चार दिन से शहर के एक अस्पताल में थे।
उनके पुत्र विन्दू दारा सिंह ने संवाददाताओं से कहा ‘‘वह घर पर हैं। कृपया पीछा न करें। जब वह अंतिम श्वांस लेंगे तो मैं आपको बता दूंगा। उनके बचने की उम्मीद नहीं है।’’ 84 वर्षीय अभिनेता को सात जुलाई को गंभीर हालत में कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें दिल का दौरा पड़ा था और तब से वह आईसीयू में थे।
कोकिलाबेन अस्पताल के सीओओ डॉ राम नारायण ने कहा ‘हमने उनका एमआरआई किया और पता चला कि जब उन्हें दिल का दौरा पड़ा था तब मस्तिष्क में ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित होने की वजह से उनके मस्तिष्क को गहरा नुकसान हुआ है। उनके ठीक होने की उम्मीद नहीं है।’ उन्होंने कहा ‘ऐसी कोई दवा नहीं है जिससे मस्तिष्क को हुआ नुकसान ठीक किया जा सके। केवल चमत्कार ही कुछ कर सकता है, अगर हो तो। वह कोमा में भी जा सकते हैं।’



First Published: Thursday, July 12, 2012 - 00:04


comments powered by Disqus