ध्यानचंद का किरदार निभाएंगे इरफान

फिल्म ‘पान सिंह तोमर’ में अपने अभिनय के लिए मिली तारीफों के बाद इरफान अब भारतीय हॉकी के महानतम खिलाड़ी ध्यानचंद के जीवन पर आधारित फिल्म में उनका किरदार निभाना चाहते हैं।

Updated: Apr 14, 2012, 09:56 AM IST

मुंबई : फिल्म ‘पान सिंह तोमर’ में अपने अभिनय के लिए मिली तारीफों के बाद इरफान अब भारतीय हॉकी के महानतम खिलाड़ी ध्यानचंद के जीवन पर आधारित फिल्म में उनका किरदार निभाना चाहते हैं।

 

फिल्म ‘पान सिंह तोमर’ की डीवीडी लांच के एक कार्यक्रम के दौरान संवाददाताओं से बात करते हुए इरफान ने कहा, ‘मेरा सपना रहा कि मैं ध्यानचंद का किरदार पर्दे पर उतारूं। मुझे लगता है कि मैं इस किरदार को निभाने के लिहाज से अधिक उम्र का हो गया हूं। लेकिन अगर मुझे ऐसा अवसर मिला है तो मैं ध्यानचंद का किरदार जरूर निभाउंगा। ध्यानचंद की कहानी बेजोड़ है, देश को उन पर गर्व है।’

 

हाल ही में आयी फिल्म ‘पान सिंह तोमर’ में इरफान ने एक ऐसे खिलाड़ी की भूमिका निभायी, जो एक राष्ट्रीय स्तर का एथलीट है और बाद में चंबल के बीहड़ के सबसे खतरनाक डाकूओं में से एक बन जाता है।

 

49 वर्षीय अभिनेता ने कहा, ‘ध्यानचंद ने हॉकी के खेल में अपने लिए एक मुकाम बनाया और आज देश में हॉकी की हालत देखिए। मुझे लगता है कि हमें ध्यानचंद पर फिल्म जरूर बनानी चाहिए।’ हाल ही में अभिनेता शाहरूख खान ने खुलासा किया था कि उन्हें ध्यानचंद पर बनने वाली फिल्म में उनका किरदार निभाने का प्रस्ताव मिला है।

 

ध्यानचंद को खेल जगत के सर्वकालीन सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में शामिल किया जाता है। गोल करने की शैली और हॉकी में लगातार तीन ओलंपिक स्वर्ण पदकों, 1928, 1932 और 1936 के लिए उन्हें याद किया जाता है। यह वह समय था जब हॉकी में भारत की बहुत ताकतवर टीम हुआ करती थी। (एजेंसी)