बर्थडे पर महानायक को बॉलीवुड की शुभकामनाएं

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के 70वें जन्मदिन पर कई सितारों ने उन्हें बधाई दी। शाहरुख खान ने अमिताभ बच्चन के जन्मदिन की पार्टी में शिरकत की और आज ट्विटर पर लिखा कि अमितजी और जया जी के साथ उन सभी गानों पर डांस किया जिनको सुनते सुनते मैं बड़ा हुआ हूं।

मुंबई : बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के 70वें जन्मदिन पर कई सितारों ने उन्हें बधाई दी। शाहरुख खान ने अमिताभ बच्चन के जन्मदिन की पार्टी में शिरकत की और आज ट्विटर पर लिखा कि अमितजी और जया जी के साथ उन सभी गानों पर डांस किया जिनको सुनते सुनते मैं बड़ा हुआ हूं। अभिषेक, ऐश्वर्या और आराध्या का इस प्यार के लिए शुक्रिया।
फिल्म ‘शोले’ के निर्देशक रमेश सिप्पी ने कहा कि अमिताभ हमेशा से काम के लिये गंभीर और प्रतिबद्ध रहे हैं। वह पूरे पेशेवर इंसान हैं इसलिये ही वह अभी तक काम कर रहे हैं। सिप्पी ने अमिताभ के साथ गुजारे वक्त को याद करते हुए कहा कि मैं 40 साल से उन्हें जानता हूं। उनके साथ मेरी पहली फिल्म ‘शोले’ थी जो भारतीय सिनेमा की बेहतरीन फिल्म मानी गई। मैंने उनके साथ ‘शान’ ‘शक्ति ‘ जैसी फिल्में भी बनायीं। सिप्पी ने बताया कि वह उनके साथ अभी भी काम करना चाहते हैं।
वहीं बच्चन के साथ काम कर चुकी अभिनेत्री श्रीदेवी ने कहा कि वह हमेशा उनसे प्रभावित रहीं। उन्होंने कहा कि जिस तरह के चुनौतीपूर्ण भूमिकायें निभाने के लिये अमिताभ तैयार हो जाते थे वैसा कोई नहीं कर सकता।
‘खुदा गवाह’ और ‘आखिरी रास्ता’ जैसी फिल्मों में अमिताभ के साथ काम कर चुकी श्रीदेवी ने बताया कि इंग्लिश विंग्लिश में उनके साथ दोबारा काम कर उन्हें सम्मान महसूस हुआ। ‘चीनी कम’ और ‘पा’ फिल्मों में बच्चन के साथ काम कर चुके आर बाल्कि ने कहा, ‘‘ हम खुशनसीब हैं कि ऐसे दौर में रह रहे हैं जब अमिताभ जैसे लोग हैं। अगले सौ सालों में भी उनके जैसा अभिनेता नहीं हो सकता। वह एक मेहनती कलाकार हैं। बिग बी के मेकअप कलाकार दीपक सावंत ने कहा कि उन्होंने अमिताभ से तीन चीजें सीखीं- वक्त का पाबंद होना, सही खाना लेना और स्वस्थ रहना।
सावंत ने बताया कि उन्होंने अमिताभ के लिये कई फिल्मों में मेकअप किया जिसके बाद में वह अमिताभ के पास पहुंचे और उन्हेंं अपना आधिकारिक मेकअप कलाकार बनाने की मांग की। अमिताभ ने इस मांग को मान लिया।
उन्होंने बताया कि वह बहुत ही शांत इंसान हैं और उन्हें बहुत कम ही गुस्सा आता है। वह बहुत चैरिटी करते हैं पर इसके बारे में बात नहीं करते। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.