सलमान की सेहत खराब, नहीं करेंगे एक्शन सीन!

Last Updated: Monday, June 25, 2012 - 18:03

ज़ी न्यूज ब्यूरो
मुंबई: लाखों दिलों पर राज करनेवाले सलमान खान की सेहत फिर नासाज हो चली है। सलमान खान को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों की वजह से एक्शन दृश्य न करने की सलाह दी गई है। कहा जा रहा है कि उनकी न्यूरोलॉजिकल समस्या पहले के मुकाबले काफी बढ़ गई है। डॉक्टरों के मुताबिक मामूली से एक्शन दृश्य करने से भी उनके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंच सकता है। सलमान ट्राईजेमिनल न्यूरेलजिया नामक बीमारी से पीडि़त हैं और इस रोग से पीडि़त व्यक्ति के चेहरे पर दर्द रहता है।

सूत्रों के मुताबिक गाल और जबड़ों में दर्द की समस्या के चलते ऑपरेशन करवा चुके सलमान का यह दर्द पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ है और फिर उभर आया है। एक्शन सीन के दौरान मारपीट के दृश्यों के अलावा कई तरह के स्टंट्स करना पड़ते है। ऐसे में यदि किसी एक्शन सीन में कोई गलती होती है या कोई पंच सलमान के चेहरे पर लगता है तो बात बिगड़ सकती है।

इस फैसले से सलमान की कई फिल्में प्रभावित होने की आशंका है। सलमान खान की किक और शेरखान जैसी फिल्में भविष्य में शुरू होने वाली है जिनमें जबरदस्त स्टंट होने की बात कही जा रही है। इन फिल्मों के निर्माता नए सिरे से एक्शन सीन प्लान कर रहे हैं। दबंग की सीक्वल यानी दबंग- 2 में भी एक्शन सीन में सलमान के डुप्लिकेट का ज्यादा से ज्यादा प्रयोग किया जा रहा है, हालांकि सलमान बड़ी मुश्किल से इस बात के लिए माने हैं।

यह भी खबर है कि सोहेल खान और साजिद नाडियाडवाला ने लॉस एंजिलिस और हांगकांग से सर्वश्रेष्ठ स्टंट निर्देशक और सलमान के डुप्लीकेट को बुला लिया है। सूत्रों के मुताबिक, सलमान ने कहा है कि वह हल्के फुल्के एक्शन दृश्य खुद ही करेंगे लेकिन जो खतरनाक स्टंट्स होंगे वह उनका डुप्लीकेट करेगा।



First Published: Monday, June 25, 2012 - 18:03


comments powered by Disqus