`लव शव ते चिकन खुराना` में हास्य का फुलडोज और पंजाब का तड़का

नई फिल्म लव शव ते चिकन खुराना एक ऐसी फिल्म कही जा सकती है जो बिना बड़ी स्टार कास्ट के हंसी का तड़का और पंजाब का मसाला दर्शकों तक पहुंचा पाने में काफी हद तक कामयाब रही है।

ज़ी न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली: देश की विभिन्न संस्कृतियों पर बनी भारतीय फिल्में बहुत सफल नहीं रही है लेकिन इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि ऐसी फिल्में अपना संदेश छोड़ पाने में जरुर कामयाब होती है। नई फिल्म लव शव ते चिकन खुराना एक ऐसी फिल्म कही जा सकती है जो बिना बड़ी स्टार कास्ट के हंसी का तड़का और पंजाब का मसाला दर्शकों तक पहुंचा पाने में काफी हद तक कामयाब रही है। समीर शर्मा की यह फिल्म हंसाती भी है और संदेश छोड़ पाने में भी बखूबी कामयाब होती है। फिल्म का टाइटल सुनकर ऐसा लगता है कि फिल्म में सिर्फ खाने पीने की बात होगी जबकि ऐसा नहीं है। फिल्म में मसाला है, रोमांस है, हर वो जीवन की रेसिपी है जो आपको भाएगी।
फिल्म की बहुत अच्छी कहानी है जो धीरे-धीरे कई रंगों में ढलती जाती है। जैसे जैसे कहानी आगे बढ़ेगी वैसे-वैसे चिकन खुराना की रेसीपी आगे बढ़ेगी तो बाकी लोग भी चटखारे लेंगे ।
ओमी खुराना (कुनाल कपूर) दस साल पहले पंजाब स्थित लालटेन गांव से लंदन भाग गया था। वहां पर दिवालिया होने के बाद शेन्टी मनिश मखिजा से घबराकर वह भाग गया। वह भारत आकर अपना कर्ज इक्टठा करने के लिए पैसों का इंतजाम करना चाहता है लेकिन जब भारत आता है तो देखता है कि यहां भी स्थिति कुछ अलग नहीं है। उसके परिवार का ढाबा बंद हो चुका है क्योंकि उसके दादा चिकन खुराना की मशहूर रेसिपी भूल चुके हैं। यही नहीं ओमी को अपने परिवार के कुछ अलग-अलग लोगों से भी निपटना पड़ता है। फिल्म में पागल और दुखी चाचा का किरदार बड़ा ही रोचक है।
अपनी पहली फिल्म में समीर शर्मा ने काफी प्रभावित किया है। यह फिल्म उन दर्शकों को जरूर भाएगी जिनको खोसला का घोंसला और विक्की डोनर अच्छी लगी थी। फिल्म में पंजाबी बोली का बोलबाला है जिससे फिल्म में पूरी तरह पंजाब की संस्कृति गूंजती रही है। पंजाब की रोजमर्चा के जीवन में फिल्म में बड़े ही शानदार तरीके से पिरोया गया है।
कुनाल कपूर ने काफी समय बाद इस फिल्म से शानदार वापसी की है। अभिनेत्री हुमा कुरैशी भी पंजाबी कुड़ी के किरदार में खूब जंची है। राजेश शर्मा के टिल्लू मामा का किरदार भी लोगों को बहुत पसंद आएगा। फिल्म की म्यूजिक भी ठीक-ठाक है लेकिन कुल मिलाकर फिल्म देखने के दौरान उसका म्यूजिक भी आपको पसंद आएगा।
कुल मिलाकर हंसी के फुहारों के बीच पंजाबी तड़के वाली यह फिल्म लोगों को पसंद आएगी और यह एक बार तो देखी जा सकती है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.