मुधमेह का खतरा कम करने को पिएं कॉफी - Zee News हिंदी
Zeenews logo
English   
Thursday, May 24, 2012 
Search
Follwo us on: Facebook Follwo us on: Twiter Follwo us on: google+ RSS Mail to us Mail to us

मुधमेह का खतरा कम करने को पिएं कॉफी

Wednesday, February 22, 2012, 13:00

लंदन : क्या आप मधुमेह के खतरे को कम करना चाहते हैं तो दिन में चार कप कॉफी पिएं। एक नए अध्ययन में यह बात सामने आई है कि रोज चार कप कॉफी पीना मधुमेह के खतरे का कम कर सकता है।
 
पहले के अध्ययनों से पता चला था कि कॉफी पीने से मुधमेह का खतरा कम होता है लेकिन इसके परिणामों को लेकर विरोधभास था कि क्या यह कैंसर जैसी दीर्घकालीक बीमारियों को बढ़ावा देता है।
 
अब यूरोप की एक टीम ने दावा किया है कि हर दिन सामान्य मात्रा में काफी पीने वाले लोगों में मधमेह (टाइप टू) का खतरा उन लोगों की तुलना में काफी कम हो सकता है जो कभी-कभी इसे पीते हैं या कभी नहीं पीते।
(एजेंसी)

First Published: Wednesday, February 22, 2012, 07:30

टिप्पणी

जवाब छोड़ें

नाम:
जगह:
ई-मेल आईडी:
टिप्पणी: